September 20, 2024

Rainfall Red Alert : MP में फिर गरजेंगे, कड़केंगे और बरसेंगे बादल, मौसम विभाग की चेतावनी डराने वाली!

भोपाल। जोरदार मानसून की बारिश से हलकान मध्य प्रदेश में एक बार जोरदार बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में एक बार बादल कड़केंगे, गरजेंगे और बरसेंगे भी. मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को प्रदेश में मूसलाधार बारिश होगी. जारी अलर्ट में कहा गया है कि प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है.

मध्य प्रदेश में एक बार फिर जोरदार बारिश की चेतावनी जारी हुई है. मौसम विभाग का कहना है कि स्ट्रांग वेदर सिस्टम सक्रिय होने से प्रदेश में एक बार फिर तेज बारिश होने की संभावना बन रही है. बुधवार को प्रदेश में मानसून का स्ट्रांग वेदर सिस्टम एक्टिव होने की संभावना है.

गौरतलब है पिछले दिनों मध्य प्रदेश में हुई भारी बारिश से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था. लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई थी. बारिश से जान-माल को काफी नुकसान पहुंचा था. फिलहाल, प्रदेश में कुछ हिस्सों में धूम तो कुछ इलाकों बारिश हो रही है, लेकिन बारिश के अलर्ट ने भय पैदा कर दिया है.

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को प्रदेश के मुरैना, दतिया, सागर, राजगढ़, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, बुरहानपुर में बिजली चमकने और गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा मुरैना, दतिया, सागर, राजगढ़, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा ,सिवनी, बालाघाट बुरहानपुर में मौसम विभाग बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के शिवपुरी, ग्वालियर, भिंड, गुना और अशोकनगर जिले में भी बारिश हो सकती है. यहां तेज बारिश की संभावना नहीं है, जबकि भोपाल, विदिशा, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना ,दमोह, अनूपपुर, सिंगरौली ,बड़वानी, खरगोन ,बैतूल, नर्मदापुरम, पचमढ़ी, ओरछा, रायसेन, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, उमरिया, डिंडोरी, मैहर, सीधी, शाजापुर, आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, उज्जैन ,रतलाम, सीहोर, खंडवा और हरदा में भी बादल छाए रहेंगे.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version