September 20, 2024

CG : सेंट्रल जेल के कैदी की होटल में मौज, 5 घंटे पत्नी संग बिताए, बच्चों को मॉल में घुमाता रहा प्रहरी

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के रायपुर सेंट्रल जेल में बंद एक कैदी की होटल में मौज ऐशो-आराम की खबर सामने आई है। कस्टम मिलिंग के आरोपी रोशन चंद्राकर ने जेल प्रहरी की मिलीभगत से जेल के बाहर 5 घंटे एक होटल में अपनी पत्नी के साथ बिताए। इतना ही नहीं इस दौरान, जेल प्रहरी कैदी चंद्राकर के बच्चों को मॉल में घुमाता रहा। इस कैदी के होटल से निकलते वक्‍त का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इधर, इस घटना के सामने आने के बाद जेल प्रशासन ने जेल प्रहरी पर कार्रवाई की है।

जेल प्रशासन की कार्यप्रणाली पर उठे गंभीर सवाल
इस घटना ने जेल प्रशासन की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि कैदी को एक बहाने से जेल से बाहर निकाला गया और उसे एक स्थानीय होटल में ले जाया गया, जहां उसने अपनी पत्नी के साथ समय बिताया। प्रहरी ने कैदी के बच्चों को मॉल में घुमाने का जिम्मा लिया और पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है, और दोषी प्रहरी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की संभावना जताई जा रही है। इस घटना ने जेल में सुरक्षा और अनुशासन को लेकर गंभीर चिंताएं पैदा कर दी हैं।

रोशन चंद्राकर की जमानत याचिका को खारिज
बतादें कि राइस मिलर एसोसिएशन के पूर्व कोषाध्यक्ष रोशन चंद्राकर की जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। रोशन ने विशेष अदालत में जमानत के लिए आवेदन दायर किया था, जिसमें उन्होंने ईडी पर नान घोटाले के झूठे आरोप में फंसाने का आरोप लगाया था।

ईडी ने रोशन के खिलाफ कस्टम मिलिंग के लिए राइस मिलरों से 20 रुपये प्रति क्विंटल कमीशन लेने का आरोप लगाया है। इसके अलावा, महादेव सट्टा एप से जुड़े मामले में आरोपी सहदेव यादव की न्यायिक रिमांड अवधि को कोर्ट ने 20 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है।

error: Content is protected !!
Exit mobile version