September 26, 2021

रायपुर: लॉकडाउन से स्पंज और स्टील कंपनी को छूट, आधे वर्कर कर रहे काम

रायपुर।  प्रशासन के आदेश के बाद 21 सितंबर रात 9 बजे से 28 सितंबर तक पूरे जिले में लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इस बार यह लॉकडाउन पहले के मुकाबले काफी अलग है. इस बार लॉकडाउन में प्रशासन ने दूध के लिए सुबह 1:30 घंटे और शाम को 1:30 घंटे ही दुकान खोलने की इजाजत दी है. इस बार के लॉकडाउन में सभी राशन दुकानों को बंद रखा गया है. पुलिस ने भी बैरिकेडिंग लगाकर सख्ती से कार्रवाई कर रही है और बेवजह घूमने वालों पर चालन कर रही है, लेकिन इस बीच राजधानी में सभी आयरन कंपनी और स्पंज कंपनी लॉकडाउन की मार से बचे हुए हैं। 

राजधानी के 250 से ज्यादा रोलिंग मिल और आयरन कंपनी है और इस बार हुए लॉकडाउन में इनको खुला रखा गया है. बता दें कि अब तक हुए सभी लॉकडाउन में कंपनियों को बंद रखा गया था, लेकिन इस बार हुए लॉकडाउन में सभी कंपनियां खुली है. हालांकि इन कंपनियों में पहले जैसे सभी वर्कर नहीं आ रहे हैं. पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद होने की वजह से सभी वर्कर्स को कंपनी आने में तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. इस वजह से कंपनी में भी आधे लोगों को काम के लिए बुलाया जा रहा है. कंपनी के अंदर जाते वक्त भी उनके स्वास्थ्य की पूरी जांच की जा रही है, जिसके बाद ही वर्करों को अंदर जाने दिया जा रहा

जूनियर मैनेजर अखिलेश झा ने बताया कि इस बार सभी कंपनियां बंद होने से बच गई है. हालांकि अभी सिर्फ आधे वर्कर्स को ही काम पर बुलाया जा रहा है और सुरक्षा की दृष्टि से भी सभी इंतजाम कंपनी में किए हुए हैं. सभी वर्कर को कंपनी के अंदर मास्क पहना जरूरी है. वहीं कंपनी के अंदर जाते ही सबसे पहले चौकीदार वर्कर का थर्मल स्कैन करता है और उसके बाद वर्कर सैनिटाइजर टनल से गुजारने के बाद कंपनी में अंदर जाता है. कंपनी से निकलते वक्त भी यही प्रोसेस दोहराया जा रहा है. 

error: Content is protected !!