April 19, 2024

राजस्थान सियासी संकट : ऑडियो टेप मामले में होटल व्यावसायी संजय जैन गिरफ्तार

जयपुर।  राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच अशोक गहलोत सरकार गिराने की साजिश को लेकर वायरल हुए ऑडियो के मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने जयपुर के संजय जैन को गिरफ्तार कर लिया है।  एसओजी टीम ने संजय जैन को हिरासत में लेकर पूछताछ करना शुरू किया था।  शुक्रवार देर रात भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए और 120 बी के तहत उन्हें राजस्थान पुलिस की एसओजी टीम ने गिरफ्तार कर लिया। 

संजय जैन जयपुर के होटल व्यावसायी हैं. विधायक खरीद-फरोख्त मामले में वायरल हुए ऑडियो क्लिप को लेकर दर्ज एफआईआर में कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ संजय जैन का नाम शामिल है.

संजय बरडिया उर्फ संजय जैन की गिरफ्तारी के बाद एसओजी में दायर हुई एफआईआर में शामिल अन्य लोगों पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है. विधायक खरीद-फरोख्त ऑडियो टेप मामले में यह पहली गिरफ्तारी हुई है.

राजस्थान में विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण में वायरल हुए ऑडियो क्लिप की जांच करने के लिए मानेसर गई एसओजी की टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा है. करीब 15 मिनट तक एसओजी ने होटल के रिसेप्शन पर ही छानबीन की. विधायक भंवर लाल के नाम का होटल में रजिस्टर एसओजी को नहीं मिला है. 

बता दें कि राजस्थान में विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण में वायरल हुए ऑडियो क्लिप के बाद सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी की तरफ से एसओजी में दो एफआईआर दर्ज करवाई गई हैं. जिसके बाद वायरल ऑडियो क्लिप की सत्यता की जांच करने के लिए एसओजी की एक टीम जयपुर से गुरुग्राम के मानेसर पहुंची, लेकिन हरियाणा पुलिस ने एसओजी को मानेसर के आईटीसी ग्रैंड भारत रिसोर्ट के बाहर ही रोक दिया. एक घंटे बाद एसओजी की टीम को अंदर जाने की अनुमति मिली, जहां टीम ने करीब आधा घंटा तक विधायकों से पूछताछ की. 

error: Content is protected !!