March 29, 2024

राजनांदगांव : क्वॉरेंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूर की संदिग्ध मौत

राजनांदगांव।  क्वॉरेंटाइन सेंटर में एक प्रवासी मजदूर की मौत हो गई है।  श्रमिक की मौत के बाद गांववाले डरे हुए हैं।  ग्रामीणों का कहना है कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की वजह से संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।  डॉक्टरों ने मौत को सामान्य बताया है।  ऐहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने मजदूर का सैंपल लेकर एम्स रायपुर जांच के लिए भेजा है। 


मुख्या चिकित्सा अधिकारी मिथलेश चौधरी ने बताया कि छुरिया के गहिराभेड़ी गांव में 25 मई को शाम करीब 6.36 बजे रांची से पहुंचे प्रवासी मजदूर को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. ये क्वॉरेंटाइन सेंटर गहिराभेड़ी के प्राथमिक शाला में बनाया गया था. क्वॉरेंटाइन के दौरान प्रवासी में कोरोना के कोई भी लक्षण जैसे सर्दी, खांसी, बुखार, सांस लेने में नहीं थे. अचानक क्वॉरेंटाइन सेंटर में मजदूर को जमीन पर गिरा देखा गया था, जिसके बाद स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने विभाग को इसकी सूचना दी थी. स्वास्थ्य विभाग की टीम जब तक पहुंची, तब तक मजदूर की मौत हो चुकी थी. मृतक झारखंड से आया था. 


बता दें जिले में यह दूसरा मामला है जब क्वॉरेंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूर की मौत हुई है. प्रशासन ने क्वॉरेंटाइन सेंटर में सुरक्षा को लेकर कोई खास इंतजाम नहीं किए हैं. बता दें दुर्ग जिले के चरोदा में दो दिन पहले मजदूर की अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई थी. श्रमिक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मजदूर मुंबई से लिफ्ट लेकर पश्चिम बंगाल जा रहा था लेकिन दुर्ग में तबीयत खराब होने से उसकी मौत हो गई थी. 

error: Content is protected !!