September 20, 2024

Raksha Bandhan 2024 : राखियों से गुलजार हुआ रायपुर का बाजार, इनको देखते ही बहनें हो जा रही मुरीद

रायपुर। भाई बहन के प्रेम का प्रतीक कहा जाने वाला रक्षाबंधन का त्यौहार अब ज्यादा दूर नहीं है. रक्षाबंधन के नजदीक आते ही राजधानी रायपुर के बाजारों में चहल पहल और भाइयों के कलाइयों पर राखी बांधने के लिए बहनों और महिलाओं में अच्छी-अच्छी राखी खरीदने के लिए होड़ शुरू हो गई है. अगर बात की जाए राजधानी के बाजार की तो यहाँ के गोलबाजार में बहनें भाइयों के लिए सुबह से रात तक राखी पसंद करने के लिए बाजारों में पहुंच रही हैं. इस बार रायपुर के गोलबाजार में सबसे ज्यादा स्टोन की राखियां आई है.

बाजार में इस बार भी राखियां तो कई तरह की आई है. जिन्हें आप बजट के हिसाब से खरीद सकते हैं. लेकिन कुछ राखियां बजट और क्वालिटी दोनों में ही बेहतर है. महिलाओं और बच्चों के लिए भी इस बार कई तरह की राखियां आई है. जिसमें महिलाओं के लिए कड़े, लटकन, हाथों में सीधी बांधने वाली राखियां और बच्चों के लिए टेडी बियर और कार्टून की भी सुंदर राखियां आई है. पिछले साल की तुलना में इस साल राखियां महंगी है.

यहां जानें क्या है इन राखियों का रेट
रायपुर गोलबाजार के दुकानदार रामअवतार ने बताया कि इस बार कई वेरायटी के राखियां आई है. बच्चों, बड़ों,भाभी, भैया सब के लिए अच्छी क्वालिटी की राखियां उपलब्ध है. बच्चों के लिए खासकर घड़ी और कार्टुन वाली राखियां आकर्षक लग रही हैं. बच्चों के लिए राखियां 20 रुपए, 25 रुपए, 30 रुपए और 50 रुपए में मिल जाएगी. वहीं स्टोन वाली राखियां 50 रुपए, 100 रुपए, 150 रुपए और 200 वाली हैं. यहां 5 रुपए से लेकर 250 रुपए तक कि राखियां उपलब्ध है. महिलाएं सबसे ज्यादा 20 रुपए से 30 रुपए तक की राखीयों को ज्यादा खरीद रही हैं. गोलबाजार के आरएस शुक्ला रोड पर ढेरों राखियों की दुकान है. यहां आप राखियों की शॉपिंग कर सकते हैं.

error: Content is protected !!
Exit mobile version