March 28, 2024

रमन सिंह ने कहा -‘CM भूपेश को लव जिहाद की परिभाषा नहीं मालूम’, ‘गुपकार और कांग्रेस में है समझौता’

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से कई मुद्दों पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि गुपकार गठबंधन और कांग्रेस के बीच जो समझौता हुआ है उसे कांग्रेस पार्टी स्वीकार नहीं रही है. कांग्रेस की भूमिका 370 को लेकर स्पष्ट नहीं है. रमन सिंह ने कहा कि गुपकार गठबंधन पीपुल्स गठबंधन न होकर एंटी पीपुल्स गठबंधन हो गया है. इसके सभी नेताओं के बयान राष्ट्र विरोधी है. उन्होंने कहा कि फारूख अब्दुल्ला ने बयान दिया था कि वे चीन की मदद से 370 वापस कर लेंगे. महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि हम उस वक्त तक तिरंगा हाथ में नहीं उठाएंगे जब तक 370 वापस नहीं करा लेंगे. 


मीडिया से चर्चा करते हुए रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सफाई आई है कि वे गुपकार का हिस्सा नहीं है. जो समझ के परे है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज भी गुपकार का हिस्सा है और कांग्रेस नेताओं के बयान से ये साफ है कि कश्मीर में कांग्रेस गुपकार गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेगी. 13 नवंबर को जम्मू कश्मीर के प्रदेश कांग्रेस समिति ने गुपकार गठबंधन में शामिल होने की घोषणा की थी.


पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मजदूरों को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने मजदूरों की कोई व्यवस्था की और न ही अन्य राज्यों की तरह उनके खातों में रुपए डाले थे. मजदूर लगातार पलायन करने को मजबूर हैं. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में ऐसा पहली बार हुआ है जब धान कटाई के समय मजदूर पलायन कर रहे हैं. बड़ी संख्या में पुलिस को मजदूरों की गाड़ियों को रोकना पड़ रहा है. जांजगीर-चांपा बिलासपुर और अन्य जिलों में मजदूर पलायन करने लगे हैं.


लव जिहाद को लेकर सीएम भूपेश बघेल के बयान पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि ‘मुख्यमंत्री को लव जिहाद की परिभाषा ही नहीं मालूम है.’. रमन सिंह ने कहा कि लव जिहाद के लिए कानून की व्यवस्था की गई है. इस व्यवस्था को क्रियान्वयन करने की जवाबदारी राज्य सरकार की है. लव जिहाद ऐसी व्यवस्था है जिसमें शादी होती है फिर धर्मांतरण की बात होती है. जिसके बाद कई बार हत्या भी हो जाती है. इस प्रकार लव जिहाद देश में षडयंत्र के तहत किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार जम्मू कश्मीर में दबाव पूर्वक जबरदस्ती से शादी की जा रही है, जिस प्रकार धर्मांतरण किया जा रहा है., उसका विरोध होना चाहिए. इस पर अलग-अलग राज्य कानून बना रहे हैं मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश राज्य कानून बना रहे हैं.


छत्तीसगढ़ में बढ़ते अपराध को लेकर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के बयान पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि इसकी वजह ये है कि पुलिस की दूसरे काम में लगा दिया गया है. पुलिस को दूसरे काम में लगाकर उनका दुरुपयोग किया जा रहा है. इसका मूल कारण गृह मंत्री को समझना चाहिए. अवैध शराब का धंधा पूरे छत्तीसगढ़ में फैला हुआ है. ऐसा कोई गांव नहीं है जहां खुलेआम अवैध शराब नहीं मिल रहा. इसके लिए जरूरी है कि पुलिस की धमक बनी रहे. 

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!