April 20, 2024

युगांतर पब्लिक स्कूल के 115 सैंपल में 24 की रिपोर्ट पॉजिटिव, कलेक्टर ने जिले भर के प्राचार्यों की बुलाई बैठक..

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव स्थित युगांतर पब्लिक स्कूल के आवासीय परिसर में स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार सैंपल लिए जा रहे हैं। प्रायमरी कॉन्टैक्ट वाले 115 स्टाफ का अब तक सैंपल लिया जा चुका है। इनमें से कुल 24 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है। स्कूल शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव पीके पांडेय ने स्कूल परिसर पहुंचकर संक्रमितों के संबंध में जानकारी ली। संयुक्त सचिव ने कड़ाई के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने के निर्देश दिए हैं। इधर कलेक्टर टीके वर्मा ने जिलेभर के प्राचार्यों की शनिवार को पद्मश्री गोविंदराम निर्मलकर ऑडिटोरियम में आपात बैठक बुलाई है। इस दौरान प्राचार्यों को कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती के साथ पालन कराने और स्थानीय स्तर पर संसाधनों की व्यवस्था करने संबंधित निर्देश दिए जाएंगे। स्कूल परिसर से कोरोना संक्रमित सामने आने के बाद से शासन स्तर से लगातार नए आदेश जारी किए जा रहे हैं।

शुक्रवार को एक आदेश सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल होता रहा, जिसमें संचालनालय की ओर से निर्देशित किया गया है कि जिन शिक्षक, शिक्षिकाओं और बच्चों को सर्दी, खांसी, बुखार की शिकायत है, उन्हें स्कूल नहीं आने दें। इसके अलावा संबंधित बच्चों का सैंपल लेकर निवास क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित करने निर्देश दिए हैं।

राज्य शासन की ओर से स्कूल तो खोल दिए गए हैं पर प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए संसाधन नहीं दिए गए हैं। स्कूलों में बच्चों का टेम्प्रेचर की जांच करने उपकरण नहीं दिए गए हैं। पता नहीं चल पा रहा है कि कितने बच्चे बीमार होने के बाद स्कूल आ रहे हैं। प्रैक्टिकल की परीक्षा होने से बच्चे मजबूर होकर स्कूल आ रहे हैं।

error: Content is protected !!