March 29, 2024

बेरोजगार युवाओं को सिंहदेव का संदेश, लिखा- हम आपके साथ हैं और रहेंगे

रायपुर।  लॉकडाउन के कारण देशभर में बेरोजगारी की समस्या पैदा हो गई है. छत्तीसगढ़ में सोमवार को बेरोजगारी से परेशान एक युवक ने सीएम आवास के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था।  जिसके बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बेरोजगार युवाओं के नाम संदेश दिया है. उन्होंने ट्टीटर के माध्यम से लिखा है कि लोगों को रोजगार दिलाने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है। 


कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन ने कई लोगों का रोजगार छिन लिया है. गरीब मजदूरों से लेकर पढ़े-लिखे युवा भी नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं. प्रदेश में बेरोजगार युवाओं के लिए स्वास्थ्य मंत्री ने सोशल मीडिया पर संदेश दिया है. उन्होंने ट्टीट कर लिखा-


“सभी बेरोज़गार शिक्षा कर्मियों, विद्या मितान, प्रेरकों एवं अन्य युवाओं की पीड़ा से मैं बहुत दुखी और शर्मिंदा हूं. जन घोषणा पत्र के माध्यम से जो वायदा आपको किया था, मैं उस पर अटल हूं. यही विश्वास दिला रहा हूं कि सरकार प्रयास कर रही है. हम आपके साथ हैं और साथ रहेंगे”. 

बीते दिन सीएम हाउस के बाहर हुए घटनाक्रम के बाद सिंहदेव ने युवाओं को ढांढस बंधाया. बता दें, सोमवार को सीएम हाउस के बाहर एक युवक ने खुद को आग लगा ली थी. जिसमें वो युवक गंभीर रूप से झुलस गया है. युवक धमतरी का रहने वाला है, जो बेरोजगारी से परेशान था. बताया जा रहा है, हरदेव के घर खाने को राशन तक नहीं था और वो सीएम से परेशानी बताने के लिए मिलना चाहता था. 


इधर, इस घटना के बाद एक बार प्रदेश की सियासत गर्मा गई है. इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है. सीएम ने कहा कि प्रदेश के युवा ऐसे नकारात्मक कदम उठाने से बचें. राज्य सरकार ने कोरोना संकट में भी पूरे राज्य में रोजगार देने की व्यवस्था की है. मुख्यमंत्री ने घायल हरदेव सिन्हा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. 

error: Content is protected !!