April 19, 2024

SSR Case: AIIMS की रिपोर्ट पर CBI ने लगाई मुहर, अकाउंट्स ऑडिट में भी नहीं मिली गड़बड़ी – रिपोर्ट

नई दिल्ली/मुंबई।  सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच कर रही सीबीआई ने भी अब अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की फॉरेंसिक रिपोर्ट पर मुहर लगा दी है. एम्स के सात-सात फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स अपनी तफ्तीश के बाद पूरे विश्वास के साथ कह चुके हैं कि सुशांत ने खुदकुशी ही की थी. उनका कत्ल नहीं हुआ था. वहीं, सीबीआई भी कई बार क्राइम सीन री-कंस्ट्रक्ट करने के बाद इसी नतीजे पर पहुंची है कि एक्टर की मौत आत्महत्या थी. सुशांत के पिता केके सिंह ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर सुशांत के अकाउंट्स में बड़ी हेरफेर का आरोप लगाया था. हालांकि, सीबीआई को सुशांत के बैंक अकाउंट्स के ऑडिट में भी कुछ संदिग्ध नहीं मिला है, जिससे ये साबित हो सके कि पैसों के लिए रिया ने अपने लिव-इन पार्टनर सुशांत सिंह को खुदकुशी के लिए उकसाया हो। 

अंग्रेजी अखबार ‘इंडियन एक्सप्रेस’ ने सीबीआई के एक सूत्र के हवाले ये जानकारी दी है. रिपोर्ट में कहा गया है कि अब सीबीआई केस की सुसाइड एंगल से ही जांच करेगी. जांच एजेंसी ये जानने की कोशिश करेगी कि सुशांत ने खुदकुशी की, तो उसकी वजह क्या थी? क्या इसमें रिया चक्रवर्ती का कोई रोल था? या प्रोफेशनल दुश्मनी या बॉलीवुड में नेपोटिज्म सुशांत के मानसिक हालत और सुसाइड की वजह हो सकती है? 

सीबीआई ने निकाली सुशांत की 5 साल की बैंक डिटेल
सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट की फोरेंसिक ऑडिट ग्रांट थार्टन कंपनी से करवाई है. रिपोर्ट के मुताबिक, 5 साल के दौरान सुशांत के अकाउंट्स से 70 करोड़ रुपये का ट्रांजैक्शन हुआ. इसके बाद सुशांत ने लग्जरी कार और महंगी बाइक खरीदी. सुशांत ने महंगा अपार्टमेंट भी किराये पर ले रखा था. इसका किराया साढ़े चार लाख रुपये प्रतिमाह था. उन्होंने एफडी और म्युचुअल फंड में भी इंवेस्ट किए थे.

रिया चक्रवर्ती पर सुशांत ने खर्च किए इतने लाख
वहीं, सुशांत ने गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक पर यूरोप टूर के दौरान फ्लाइट के टिकट, ठहरने के होटल के किराए, स्पा, शॉपिंग वगैरह पर 50 लाख रुपये खर्च किए थे. इस रिपोर्ट के अनुसार,सुशांत के बैंक अकाउंट से रिया के बैंक अकाउंट में किसी भी रकम का ट्रांसफर नहीं हुआ है.

सीबीआई के एक अधिकारी नाम न छापने की शर्त पर बताते हैं, ‘सुशांत सिंह की आत्महत्या को लेकर रिया चक्रवर्ती अभी भी संदेह के घेरे में तो हैं ही. अभी तक सीबीआई को ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है कि रिया को क्लीन चिट दे सके. बेशक सुशांत सिंह के बैंक अकाउंट्स की फोरेंसिक ऑडिट में कुछ भी ठोस नहीं बताया गया है कि रिया चक्रवर्ती ने उनके अकाउंट्स से पैसे ट्रांसफर किए और ये जानकर एक्टर ने सुसाइड कर लिया. सुशांत ने रिया पर जो भी खर्च किए वो तुलनात्मक रूप से छोटे हैं. इन खर्चों को लिव-इन पार्टनर या गर्लफ्रेंड के तौर पर समझा जा सकता है. हालांकि, आत्महत्या करने के कई एंगल हैं. हमारी जांच अभी जारी है.’

अब तक 24 से अधिक लोगों से हुई पूछताछ
सूत्रों ने कहा कि सीबीआई ने मामले में 2 दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ की. इनमें रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्य शामिल हैं. सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के सदस्य, उनके स्टाफ और हाउस मैनेजर से भी अलग-अलग पूछताछ हो चुकी है. जिन बैंकों में सुशांत के अकाउंट्स थे, उनके स्टाफ से भी सवाल किए गए हैं. सुशांत के साइकिएट्रिस्ट और दोस्तों से भी अलग-अलग और कई दौर की पूछताछ हो चुकी है. एजेंसी ने पावना बांध रिसॉर्ट में कर्मचारियों से भी पूछताछ की, जहां राजपूत छुट्टी मनाने गए थे.

ड्रग्स केस में एनसीबी की जांच को कर रहे फॉलो

सूत्रों ने कहा कि सीबीआई इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या सुशांत की सुसाइड के पीछे प्रोफेशनल कारण हो सकता है. फिलहाल एजेंसी अभी इस संबंध में किसी निर्माता या निर्देशक से पूछताछ नहीं कर रही. एक अधिकारी ने कहा, ‘हम एनसीबी की जांच को भी फॉलो कर रहे हैं. ड्रग्स कनेक्शन में अभी तक जो भी निकल कर आया है, उसके पॉइंट्स भी लिए जा रहे हैं. हमें इसकी जांच करनी है कि सुशांत ड्रग्स लेते थे? अगर हां तो क्या वो अपनी इच्छा से लेते थे? या उन्हें जबरन ऐसी दवाएं दी जाती थीं. फिलहाल जांच जारी है. 

error: Content is protected !!