November 28, 2020

गोवा CM का अजब-गजब बयान, कहा- भगवान भी मुख्यमंत्री बन जाएं तो ये काम उनसे संभव नहीं

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को अजब-गजब बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अगर भगवान को भी सीएम बना दो ना तो वो भी सबको सरकारी नौकरी नहीं दे सकते. सावंत ने अपनी सरकार के महत्वाकांक्षी ‘स्वयंवर मित्र’ अभियान की शुरूआत करने के बाद पंचायत प्रतिनिधियों के साथ एक वर्चुअल सम्मेलन के दौरान बात करते हुए कहा कि, “अगर कल भगवान भी सीएम बन जाते हैं तो यह संभव नहीं है कि वो सबको सरकारी नौकरी दे दें.” 


मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वयंवर मित्र ’पहल के तहत, राजपत्रित सरकारी अधिकारियों से अपेक्षा की जाती है कि वे पंचायतों का दौरा करें और राज्य योजनाओं के जमीनी स्तर पर ऑडिट करें, गाँव के संसाधनों पर एक व्यापक दस्तावेज़ तैयार करें और गाँवों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सुझाव दें.


सावंत ने कहा कि “उनके (बेरोजगार) घरों में भी प्रति माह 8,000 से 10,000 रुपये की आय होनी चाहिए. वैसे गोवा में बहुत सारी नौकरियां हैं, जिन पर बाहरी लोगों की वजह से स्थानीय लोगों को नौकरी मिल नहीं पाती है … ऐसे में हमारे स्वयंवर मित्र भी ग्रामीण बेरोजगारों के लिए उपयुक्त छोटी नौकरियों की व्यवस्था करने जैसे कार्यों का समन्वय करेंगे.” 


बता दें कि राज्य की बेरोजगारी दर वर्तमान में 15.4 प्रतिशत आंकी गई है. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इस महीने की शुरुआत में भारतीय उद्योग परिसंघ के एक समारोह में बोलते हुए बढ़ती बेरोजगारी पर चिंता व्यक्त की थी. 

error: Content is protected !!