April 27, 2024

सूरजपुर : कंटेनमेंट जोन के क्वारंटाइन सेंटर से भागे 7 मजदूर, पंचायत सचिव और पटवारी निलंबित

 सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के बंजा कंटेन्मेंट जोन से मजदूरों के भागने की दूसरी घटना सामने आई है। बीते 23 जून को 6 महिलाओं के भागने के बाद शनिवार रात 7 मजदूर और भाग गए। ये सभी मजदूर एक ही खिड़की को तोड़कर भाग निकले, इस दूसरी घटना के बाद प्रशासन में हड़कम्प मच गया है। जिले से जो कल तीनो कोरोना पाॅजीटिव मरीज मिले थे वे भी इसी क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटीन थे। जिन्हें इलाज के लिए रायपुर एम्स भेज दिया गया और इस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। इधर पुलिस मजदूरों को खोजने के प्रयास में जुट गई है। आपको बता दें सूरजपुर जिले के बंजा स्थित क्वारंटाइन सेंटर मे कुछ दिन पूर्व एक महिला के कोरोना पॉजीटिव आने के बाद इलाके को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया था। 23 जून की रात यहां से 6 महिलाएं भाग गई थीं जिन्हें उनके घरों में क्वारंटाइन कर दिया गया। अब इसी सेंटर से 7 और पुरुष मजदूर खिड़की तोड़कर भाग गए हैं। घटना रात 3 बजे करीब की है सभी प्रवासी मजदूर एक खिड़की तोड़ी और वहां से भाग निकले।

दूसरी तरफ वहां रह रहे प्रवासी मजदुरों ने अव्यवस्था को लेकर जमकर हंगामा किया। प्रशासन के मुताबिक सेंटर से भागे मजदूरों में तीन ओड़गी ब्लाक के हैं। जबकी चार मध्यप्रदेश के बैढ़न ईलाके के हैं जिन्हें पुलिस और प्रशासन ट्रेस कर पकड़ने के प्रयास में जुटी है। घटना के बाद वहां तैनात दो पंचायत सचिव और एक पटवारी को निलंबित कर दिया गया है। जबकी एक चिकित्सक की वेतन वृद्धि रोकते हुए उसका तबादला कर दिया गया है।

error: Content is protected !!