April 16, 2024

सिस्टम का मारा : मरीज को इंसाफ के लिए खाट पर पहुंचना पड़ा एसपी ऑफिस

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग में आज न्याय की गुहार लगाने एक पैरालिसिस पीड़ित व्यक्ति खाट में कलेक्टोरेट पहुंचा। आपने अभी तक कई तरह के प्रदर्शन आपने देखे होंगे, लेकिन दुर्ग कलेक्ट्रोरेट के सामने एक शर्मनाक तस्वीर देखने को मिली जब एक बीमार व्यक्ति खाट पर ही इंसाफ के लिए कार्यालय पहुंचा।  इसे सिस्टम की बेरूखी कहिए या हालातों की मार, जब न्याय नहीं मिला तो भिलाई के रहने वाले भरतलाल गौर को अपने परिवार के सदस्यों के साथ खाट पर लेट कर कलेक्ट्रोरेट आना पड़ा।  पैरालिसिस के मरीज भरतलाल का कहना है कि ‘अपने आप को पत्रकार बताने वाला समीम अख्तर उनकी जमीन और मकान पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है. उन्हें उस जगह से हटने की बार-बार धमकी दी जा रही है, समीम अख्तर उन्हें तीन साल से परेशान कर रहा है’. 


मामला भिलाई के इंदिरा नगर का है, जहां पीड़ित परिवार वर्षों से निवास कर रहा है।  पीड़ित परिवार और उसके भाई के बीच में जीमन का विवाद चल रहा है।  भरतलाल ने समीम अख्तर पर संगीन आरोप लगाए हैं।  उनका कहना है कि, समीम इस विवाद का फायदा उठाकर जमीन हथियाना चाहता है, उसने घर की महिलाओं के कुछ वीडियो भी बनाए हैं जिसे वह वायरल करने की धमकी देते रहता है। 


धमकियों से तंग आकर खाट पर न्याय मांगने पहुंचे भरतलाल का कहना है कि हर जगह शिकायत की गई, न्याय की गुहार लगाई, लेकिन किसी ने सुध नहीं ली।  वहीं दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला ने कहा कि पीड़ित परिवार की शिकायत को गंभीरता पूर्वक सुना है, जांच की जा रही है.भरतलाल गौर जो पैरालिसिस से पीड़ित है, उन्हें हॉस्पिटल भेजा गया। 

error: Content is protected !!