August 9, 2020

शिक्षक संघ ने CM भूपेश और सिंहदेव को भेजी राखी, याद दिलाया वादा

राजनांदगांव।  कांग्रेस ने विपक्ष में रहते हुएशिक्षक संघ से वेतन विसंगति को दूर करने का वादा किया था, लेकिन सरकार में आने के बाद भी सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है, जिसे लेकर शिक्षक संघ ने सीएम भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव को राखी भेजी है, जिसमें सीएम भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को उनके किए हुए वादे को याद दिलाया है।  


दरअसल, डोंगरगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन ब्लॉक इकाई की सभी नारी शक्तियां, ब्लॉक और संकुल पदाधिकारी, जिसमें शिक्षिका महिला प्रकोष्ठ के पदाधिकारी सभी पुराने विश्रामगृह के पास एकत्रित हुए. जहां सभी ने ‘राखी के बंधन को निभाना, वर्ग 3 के वेतन विसंगति को दूर करना’ बहनों ने इसे अपने पत्र में लिखा है. उन्होंने लिखा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी आप छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री पद के कर्तव्य का पालन बेहतर ढंग से कर रहे हैं, जिसमें छत्तीसगढ़ प्रदेश निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर हो रहा है. हम आपके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करते हैं.


उन्होंने पत्र में लिखा कि प्रदेश के 10, 9000 सहायक शिक्षक जो कि विगत 23 वर्षों से एक ही पद पर कार्य कर रहे हैं, अभी तक उन लोगों को न ही पदोन्नति मिली है, न ही क्रमोन्नति वेतनमान का लाभ हुआ है. विधानसभा चुनाव के पहले आपने शिक्षाकर्मी वर्ग 1, वर्ग 2 को लाभ और वर्ग 3 के साथ धोखा किया है. शिक्षाकर्मी वर्ग-3 वेतन विसंगति के कारण लगभग 12 से 13, 000 के आर्थिक लाभ से वंचित है. 

error: Content is protected !!