July 8, 2020

तेलंगाना के गृहमंत्री महमूद अली कोरोना वायरस से संक्रमित

हैदराबाद।  तेलंगाना में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है, जिसके कारण राज्य सरकार दोबारा लॉकडाउन लागू करने पर विचार कर रही है।  इस बीच तेलंगाना के गृहमंत्री मोहम्मद महमूद अली कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।  उनका हैदराबाद के जुबली हिल्स स्थित अपोलो अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री ई. राजेंद्र ने सोमवार को गृहमंत्री महमूद अली के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की. महमूद अली के साथ उनका एक रिश्तेदार भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. रविवार को देर रात दोनों को भर्ती कराया गया था। 

हाल ही में गृहमंत्री महमूद अली की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. इसलिए चिकित्सकों को लगता है कि महमूद अली भी सुरक्षाकर्मी के द्वारा कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

गौरतलब है कि तेलंगाना, विशेष रूप से हैदराबाद महानगर में कोरोना वायरस का तेजी से प्रसार हो रहा है. सोमवार को पूर्वाह्न जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में संक्रमण के कुल मामले 14,419 तक जा पहुंचे हैं, इनमें 24 घंटे के भीतर दर्ज किए गए 983 मामले शामिल हैं. राज्य में कुल 9,000 एक्टिव केस हैं जबकि 5,172 मरीज ठीक हो चुके हैं. इस दौरान 247 मरीजों की मौत हुई है.  

error: Content is protected !!