October 28, 2020

जिस गठबंधन में अकाली दल और शिवसेना नहीं वह एनडीए नहीं : संजय राउत

नई दिल्ली।  शिवसेना सांसद संजय राउत ने शिरोमणी अकाली दल (शिअद) के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग होने पर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जिस एनडीए में शिरोमणी अकाली दल और शिवसेना न हों, वह उसे एनडीए नहीं मानते. इससे पहले कांग्रेस ने कहा था कि अकाली दल ने किसानों के दबाव में एनडीए से अलग होने का फैसला लिया है। 


शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, ‘NDA के मजबूत स्तंभ शिवसेना और अकाली दल थे. शिवसेना को मजबूरन NDA से बाहर निकलना पड़ा, अब अकाली दल निकल गया. NDA को अब नए साथी मिल गए हैं, मैं उनको शुभकामनाएं देता हूं. जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं हैं मैं उसको NDA नहीं मानता. 


भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस से भेंट के बारे में संजय राउत ने कहा मैं कुछ मुद्दों पर चर्चा के लिए देवेंद्र फडणवीस से मिला. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को हमारी मुलाकात के बारे में पता था. राउत ने कहा कि फडणवीस महाराष्ट्र के पूर्व सीएम हैं और महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष के साथ-साथ बिहार चुनाव के इंचार्ज भी नियुक्त किए गए हैं संजय राउत ने कहा विचारधारा को लेकर मतभेद हो सकते हैं, लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं.


इससे पहले कांग्रेस ने अकाली दल और एनडीए के अलगाव को राजनीतिक मजबूरी करार दिया. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि अकाली दल के लिए अब न पंजाब में कोई जगह बाकी है, न केंद्र में. अमरिंदर ने कहा है कि भाजपा ने अकाली दल को जिम्मेदार बताया था, जिसके बाद उनके लिए कोई विकल्प बाकी नहीं रह गया था. 

error: Content is protected !!