October 8, 2024

ओमान में बंधक बनाई गई CG की युवती को सरकार ने करवाया मुक्त, गृहमंत्री विजय शर्मा ने फोन पर महिला से जाना हाल-चाल…

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिलान्तर्गत भिलाई में रहने वाली महिला को मुस्लिम देश ओमान में बंधक बना लिया गया था. महिला ने इस संबंध में एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करके छत्तीसगढ़ और भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई थी. जिसके बाद सरकार ने तत्परता दिखाते हुए बंधक युवती को तत्काल सुरक्षित मुक्त करवा लिया. जिसके बाद गृहमंत्री विजय शर्मा ने फोन पर महिला से जाना हाल-चाल, दूतावास अधिकारियों को उनकी सुरक्षा की दिए निर्देश.

गृहमंत्री विजय शर्मा से बातचीत में दीपिका ने बताया कि अभी बिल्कुल सुरक्षित हूं. मस्कट की एम्बेसी में आ गई हूं. आप बिल्कुल चिंता मत करिए. आपके आने की व्यवस्था हम करेंगे. आप मेरा नंबर रख लीजिए. आप छत्तीसगढ़ आने के बाद मुझे फोन करिए और आप अपने साथ मस्कट में हुए वाकये के बारे में बताइए. आपको जिन लोगों ने धोखा दिया, उस मामले की तह में जाकर कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, भिलाई के खुर्सीपार क्षेत्र की रहने वाली है और हाउस मेड की नौकरी करने के लिए अरबी प्रायद्वीप के पूर्व-दक्षिण में स्थित एक मुस्लिम देश ओमान गई थी. वहां उसे बंधक बनाकर उससे काम लिया जा रहा था.

सोशल मीडिया में जारी वीडियो में दीपिका ने कहा था कि वह भिलाई शहर की है और ओमान में आकर के फंस गई है. उसे अच्छी नौकरी का झांसा देकर झूठ बोलकर यहां लाया गया था. इसके बाद उसे वहां बंधक बना लिया गया. वह चाह कर भी वहां से वापस भारत नहीं लौट पा रही थी. उससे मारपीट कर वापस जाने की एवज में दो से तीन लाख रुपये की मांग की जा रही थी.

error: Content is protected !!
Exit mobile version