September 26, 2021

जिंदगी का आखिरी सफर : तीर्थयात्रियों से भरी बस गहरी खाई में गिरी; ड्राइवर समेत 27 की मौत, 39 घायल…

जकार्ता। इंडोनेशिया के जावा आइसलैंड में टूरिस्टों से भरी बस खाई में गिर जाने से 27 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 39 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। मरने वालों में बस ड्राइवर भी शामिल है। ये सभी तीर्थ यात्री बताए जा रहे हैं। सभी घायलों और मृतकों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस ने यह जानकारी गुरुवार को दी।

स्थानीय पुलिस अधिकारी प्रासेत्यो रिब्बियांतो ने बताया कि हादसा बुधवार को उस वक्त हुआ जब बस पश्चिमी जावा के सुबांग शहर से इस्लामिक जूनियर हाईस्कूल के स्टूडेंट्स, टीचर और पैरेंट्स को तासिकामलय जिले में स्थित एक तीर्थस्थल पर लेकर जा रही थी। सुमेदांग जिले में कई ढलान होने के चलते ड्राइवर ने स्टियरिंग पर कंट्रोल खो दिया। इससे बस 20 मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

पुलिस अधिकारी रिब्बियांतो के अनुसार पुलिस हादसे की वजह का पता लगाने की कोशिश कर रही है। जख्मी हुए लोगों ने बताया कि गाड़ी के ब्रेक फेल हुए थे। रेस्क्यू एजेंसी के चीफ रिदवांसाह ने बताया कि घायलों को अस्पताल और एक नजदीकी क्लीनिक में भर्ती किया गया। इनमें से 13 लोगों की हालत गंभीर है। रिदवांसाह के मुताबिक, सड़क सुरक्षा के लचर इंतजाम और बदहाल इंफ्रास्ट्रक्चर की वजह से इंडोनेशिया में ऐसे हादसे अक्सर होते रहते हैं।

इससे पहले सुमात्रा में दिसंबर 2019 में एक टूरिस्ट बस 80 मीटर गहरी खाई में जा गिरी थी। इसमें 35 लोगों की मौत हुई थी। 2018 में पश्चिमी जावा में भी एक बस पहाड़ी खाई में गिर गई थी। इसमें 27 लोगों की मौत हो गई थी।

error: Content is protected !!