September 20, 2024

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में घुसी भीड़ ने की तोड़फोड़, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

कोलकाता। कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के बाहर देर रात जमकर हंगामा हुआ। यहां गुस्साई भीड़ अस्पताल के अंदर घुस गई और जमकर तोड़फोड़ की। भीड़ ने अस्पताल के बाहर बने धरना मंच को और वहां खड़ी गाड़ियों को भी तोड़ दिया। अस्पताल परिसर में मौजूद सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया है।

पुलिस ने आंसू गैस को गोले छोड़े
जिस वक्त भीड़ तोड़फोड़ और हंगामा कर रही थी उस वक्त वहां पुलिस की तैनाती बहुत कम थी। बाद में हालात को काबू में करने के लिए पुलिस दूसरी जगहों से पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े। वहीं आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि परिसर के बाहर लोगों का एक बहुत बड़ा ग्रुप प्रदर्शन कर रहा था। वो लोग नारे लगा रहे थे। बाद में भीड़ उग्र हो गई और उन्होंने तोड़फोड़ शुरू कर दी।

गुंडागर्दी और बर्बरता ने सभी सीमाओं को पार किया
वहीं घटना पर टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपनी प्रतिक्रिया दी। अभिषेक बनर्जी ने कहा कि आरजी कर अस्पताल में गुंडागर्दी और बर्बरता ने सभी सीमाओं को पार कर दिया है। ऐसे में जन प्रतिनिधि के रूप में मैंने कोलकाता पुलिस कमिश्नर से बात की और आग्रह किया कि हिंसा के लिए जिम्मेदार हर व्यक्ति की पहचान की जाए। उसे अगले 24 घंटे के अंदर कानून के दायरे में लाया जाए भले ही वो किसी भी राजनीतिक दल से जुड़ा हो।

TMC सांसद जहां मामले में कार्रवाई की बात कर रहे हैंतो दूसरी ओर बीजेपी ने ममता सरकार पर निशाना साधा है। बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में चल रही गैर-राजनीतिक प्रदर्शन रैली में अपने गुंडे भेजे। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि ममता समझती हैं कि वो दुनिया की सबसे शातिर इंसान हैं और लोग उनका ये प्लान समझ नहीं पाएंगे। उन्होंने प्रदर्शनकारियों जैसे दिखने वाले गुंडे भेजे जिन्होंने भीड़ में शामिल होकर कॉलेज में उपद्रव मचाया। अधिकारी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रास्ता दियाताकि वो सबूतों को मिटा सकें और CBI को वो सबूत न मिलें।

error: Content is protected !!
Exit mobile version