October 28, 2020

अगले 3 महीने पड़ सकते हैं भारी : सरकार ने कहा – कोरोना वैक्सीन के आने तक सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें

नई दिल्ली।  कोरोना के लिहाजा से आने वाले दिन काफी डराने वाले हैं. सरकार ने लोगों से कहा है कि हर हाल 3 महीने बचकर रहें. इस बीच आज पीएम मोदी उन सात राज्यों की समीक्षा बैठक करने जा रहे हैं, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा केस हैं. सर्दियों के मौसम में कोरोना का खतरा बढ़ सकता है, इसीलिए सरकार कह रही है कि अगले तीन महीने संक्रमण के लिहाज से खतरनाक हैं. नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने कहा, ‘अगले महीनों में हमारी लड़ाई एक दूसरे डाइमेंशन में पहुंच रही है. सर्दियों का सीजन है. त्योहारों का सीजन है.’ 

सरकार कह रही है कि ये सिचुएशन कोरोना के लिहाजा से बेहद संवेदनशील है. इसलिए सरकार ने लोगों से अपील की है कि जब तक वैक्सीन नहीं आती तब तक सोशल वेक्सीन यानी सामाजिक दूरी और मास्क को बराबर तवज्जो देते रहें.

भारत में मंगलवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 55 लाख पार हो चुकी है. पिछले कुछ दिनों से औसत 90 हजार मामले सामने आ रहे हैं. लेकिन अच्छी खबर ये है कि देश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या बढ़ रही है. खुद स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से ऐसे आंकड़े जारी किए गए.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश के 7 राज्यों में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. इन राज्यों में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पंजाब और दिल्ली शामिल हैं. इन सातों राज्यों के साथ पीएम मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना से निपटने की तैयारियों की समीक्षा बैठक करने जा रहे हैं. 

error: Content is protected !!