July 7, 2022

भाजपा के प्रदर्शन से राजधानी की ट्रैफिक ‌व्यवस्था चरमराई, आजाद चौक से तेलीबांधा तक का मुख्य मार्ग कई जगह से बंद

रायपुर| बिना बाधा धरना-प्रदर्शन के अधिकार के लिए भाजपा सोमवार को सड़कों पर उतरी। राजधानी के कई हिस्सों से विरोध मार्च निकला। इसके चक्कर में राजधानी का ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ गई। शहर की मुख्य सड़क जीई रोड पर आजाद चौक से तेलीबांधा चौक तक जगह-जगह मार्च और बैरीकेडिंग की वजह से रास्ता रोका गया। एक ही पटरी पर आने-जाने वाली गाड़ियां लगभग रेंगती रहीं।

आजाद चौक पर भीड़ की जुटान दोपहर 12.30 बजे के बाद शुरू हुई। डीडी नगर, जवाहर नगर, तात्यापारा, रामसागरपारा और लाखे नगर से लोग जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए वहां पहुंचे। वहां प्रदर्शनकारियों की सूची जमा करने के बाद सभी लोग सड़क की बाईं पटरी से कलेक्ट्रेट की ओर बढ़े। इसकी वजह से सड़क का पूरा ट्रेफिक एक ही लेन पर आ गया। यातायात पुलिस की दो गाड़ियां आगे-आगे ट्रेफिक का डाइवर्ट करते हुए चलीं, लेकिन फूल चौक से तात्यापारा चौक के बीच जाम की स्थिति बन गई। जय स्तंभ चौक से यह जुलूस आगे बढ़ा तो शास्त्री चौक और जयस्तंभ के बीच के व्यस्त रास्ते पर जाम लग गया। मालवीय नगर की ओर जाने वाले रास्ते पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। उधर कलेक्ट्रेट से तेलीबांधा के बीच भी ट्रेफिक डाइवर्ट किया गया। लेकिन सिविल लाइंस क्षेत्र की अधिकांश सड़कों के बंद होने की वजह से लोगों को लिंक रास्ता भी नहीं मिल पाया। शास्त्री चौक के बाद पुलिस ने हल्की बैरीकेडिंग से एक पटरी बंद कर दी थी। वहीं कलेक्ट्रेट जाने वाले रास्ते को पूरी तरह ब्लॉक कर दिया गया था। मजार चौक से राजभवन जाने वाली सड़क को भी बंद किया गया था। सीएम हाउस की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर भी पुलिस की तगड़ी बैरीकेडिंग है। इसकी वजह से मुख्य सड़क की जाम से बचकर इन रास्तों से आगे बढ़ने की सोच रहे लोगों को भी झटका लगा।

बाहर से आए लोगों को काफी दिक्कत हुई :_ फूलचौक के पास जाम से परेशान होकर एमजी रोड पर गाड़ी पार्क पर एक व्यक्ति की ट्रेफिक पुलिस से बहस हो गई। पूछने पर पता चला कि वे जांजगीर-चांपा से आए हैं। उन्हें एम्स में किसी परिचित से मिलना था। उन्हें भीतर के रास्तों की जानकारी नहीं है। इसलिए सीधे रास्ते एम्स जाने के लिए आ गए। अब ट्रेफिक में रुक-रुककर गाड़ी चलाते हुए परेशान हो गए हैं। अब भीड़ हटे तभी वे सड़क पर उतरेंगे।

error: Content is protected !!