September 20, 2024

नॉनवेज़ परोसने वाले गिरफ्तार : अस्पताल के मरीजों को बिना परमीशन परोसा चिकन, तीन आरोपी भेजे गये जेल

गौरेला पेंड्रा मरवाही । छत्तीसगढ़ के पेंड्रा के अस्पताल में मुर्गा- भात परोसने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सावन के महीने में और स्वतंत्रता दिवस के दिन सरकारी जिला अस्पताल में मुर्गा भात बांटने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद गौरेला पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी थी और इस मामले में गौरेला के एकता नगर के रहने वाले ओबेश खान, पेंड्रा के रहने वाले मोहम्मद शहाबुददीन, गौरेला के रखने वाले सखर फारूखी को बीएनएस एक्ट की प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया जहां सभी को 21 अगस्त तक जेल भेज दिया गया है।

ये है पूरा मामला : पेंड्रा जिला प्रशासन के द्वारा जिला चिकित्सालय के सामने गुरूकुल मैदान में आजादी का पर्व मनाया जा रहा था। उसी दौरान जिला अस्पताल में कुछ अज्ञात लोग खाने पीने का सामान वितरित करने एक गाड़ी में पहुंचे और मुर्गा- भात वितरण करने लगे। तभी वहां पर मौजूद कुछ लोगों ने विरोध करते हुए वीडियो भी बना लिया। जिसके बाद खाना बांटने वाले लोग वहां से चले गये। इस मामले की जानकारी सीएमएचओ रामेश्वर शर्मा को मिली तो वो मौके पर पहुंचे। जहां स्टॉफ से मामले की जानकारी लेने के बाद गौरेला थाना में इसकी लिखित शिकायत भेजी और एफआईआर के लिये कहा।

वहीं सावन के महीने में और स्वतंत्रता दिवस के दिन सरकारी जिला अस्पताल में मुर्गा भात बांटने की जानकारी बजरंग दल और दूसरे संगठनों को हुयी तो वो जिला अस्पताल पहुंचे। जहां सीएमएचओ के समक्ष नाराजगी व्यक्त करते हुये उन्होंने आपत्ति दर्ज करायी।

इस मामले को लेकर सीएमएचओ रामेश्वर शर्मा ने कहा कि, किसी को भी अस्पताल में इस प्रकार खाना बांटने की परमिशन नहीं दी गयी थी। खाना बांटने वाले लोग मुख्य गेट से नहीं आये है, जहां सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। वे बाजू में स्थित छोटे दरवाजे से आए थे।

error: Content is protected !!
Exit mobile version