October 24, 2024

दीपावली छठ पूजा में ट्रेन टिकट की टेंशन खत्म, स्पेशल ट्रेनों की घोषणा, जल्द बुक करें टिकट

रायपुर। दीपावली और छठ पूजा पर घर जाने वाले लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी टिकट को लेकर होती है. यूपी और बिहार जाने वाले लोग टिकट को लेकर टेंशन में रहते हैं. इसे देखते हुए रेलवे ने छठ पूजा पर स्पेशल ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया है. ये स्पेशल ट्रेनें बीते एक अक्टूबर से चलाई जा रही हैं. यह 30 नवंबर तक चलाई जाएंगी. छत्तीसगढ़ से बिहार और यूपी जाने वाली रूटों पर कुल चार स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया गया है.

छठ पर चलने वाली स्पेशल ट्रेनों के बारे में जानिए: रेलवे ने दीपावली और छठ पर स्पेशल ट्रेनों के संचालन का ऐलान किया है. इसके तहत छत्तीसगढ़ से यूपी और बिहार के रूट पर कुल चार स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. गोंदिया और छपरा के बीच यह ट्रेन चलेंगी. इसके अलावा गोंदिया और पटना रूट पर भी ट्रेनों को चलाने का फैसला किया गया है. रेलवे के इस ऐलान से यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी.

स्पेशल ट्रेनों के बारे में जानिए
08895 गोंदिया छपरा छठ पूजा स्पेशल, 02 फेरे के लिए, गोंदिया से 03 और 4 नवंबर 2024 को रवाना होगी
08896 छपरा गोंदिया छठ पूजा स्पेशल, 02 फेरे के लिए, छपरा से चार और पांच नवंबर 2024 को रवाना होगी
08897 गोंदिया पटना छठ पूजा स्पेशल, 02 फेरे के लिए, गोंदिया से 03 एवं 04 नवंबर 2024 को चलेगी
08898 पटना – गोंदिया छठ पूजा स्पेशल, 02 फेरे के लिए, पटना से 04 एवं 05 नवंबर 2024को चलाई जाएगी

दीपावली और छठ पर ट्रेनों में रहती भीड़: दीपावली और छठ पूजा के सीजन में ट्रेनों में जबरदस्त भीड़ होती है. इस भीड़ की वजह से यात्रियों के सफर को सुगम बनाने के लिए रेलवे की तरफ से इंतजाम किए गए हैं. रायपुर रेल मण्डल की रूट से गुजरने वाली चार स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. इन ट्रेनों के चलाए जाने से यूपी बिहार जाने वाले लोगों को फायदा मिलेगा. वेटिंग टिकट की टेंशन से लोग मुक्त हो सकेंगे.

error: Content is protected !!