April 26, 2024

IPL में सट्टा खिलाते पूर्व कांग्रेस पार्षद का बेटा समेत दो आरोपी गिरफ्तार

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में IPL 2020 या इंडियन प्रीमियर लीग  के शुरू होते ही सट्टेबाज और खाईवाल सक्रिय हो गए हैं. रोज मैच पर लाखों का दांव लगाया जा रहा है. IPL 2020 क्रिकेट मैच में लोग अपने सट्टे का कारोबार जमकर कर रहे हैं. ऐसे लोगों पर पुलिस ने पैनी नजर बनाई हुई है. IPL की शुरुआत के साथ ही सट्टा खेलने और खिलाने वालों की धरपकड़ में पुलिस लगी हुई है. इसी कड़ी में IPL टी-20 मैच में सट्टा खिलाने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास सट्टा कारोबार से संबंधित सामान भी बरामद किए हैं, जिनका इस्तेमाल इस रैकेट को ऑपरेट करने में किया जा रहा था. 

जिले में पिछले कुछ दिनों में सट्‌टेबाजों के खिलाफ दुर्ग पुलिस ने अभियान तेज कर रखा है. जिसके तहत सट्टा खेलने और खिलाने वाले लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. पुलिस को सूचना मिली थी कि कोतवाली थाना इलाके में सट्टे का कारोबार जोरों पर चल रहा है. जिसके बाद पुलिस ने उत्कल कॉलोनी के एक मकान में छापा मारा और IPL मैच में सट्टेबाजी का भंडाफोड़ किया.

पुलिस ने मकान में दबिश दी और दो सटोरियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों में एक पूर्व कांग्रेस पार्षद का बेटा भी शामिल है. जानकारी के मुताबिक अपने राजनैतिक पहुंच का लाभ उठाते हुए आरोपी खुलेआम सट्टा खिला रहा था. पुलिस ने आरोपियों के पास से 7 मोबाइल, 1 टीवी, 1 हजार 780 रुपये नकद और 34 लाख की सट्टापट्टी जब्त की है. इस मामले में आरोपी हार्दिक उर्फ सोम सोनी पूर्व कांग्रेस पार्षद का बेटा है, जबकि दूसरे आरोपी का नाम शुभम उर्फ लक्की शर्मा है. फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत केस दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. 

error: Content is protected !!