October 6, 2024

OMG : मारुति वैगनआर का दो भाइयों ने बनाया हेलीकॉप्टर, पुलिस ने कर लिया जब्त

अम्बेडकर नगर। Maruti WagonR changed into Helicopter: उत्तर प्रदेश के रहने वाले दो भाइयों ने मारुति वैगनआर को एक हेलीकॉप्टर में बदल दिया. लेकिन, जैसे ही उत्तर प्रदेश पुलिस को इस बारे में जानकारी मिली, उन्होंने वाहन को जब्त कर लिया. साथ ही दोनों भाइयों पर पुलिस ने 2000 रुपये का चालान भी लगा दिया. हेलीकॉप्टर में बदली इस मारुति वैगनआर का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

क्या है मामला?
उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर के रहने वाले दो भाई साथ में मिलकर एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे. ईश्वर दीन और उनके भाई ने मारुति वैगनआर का हेलीकॉप्टर बना दिया. दोनों भाइयों ने जुगाड़ देखते हुए वैगनआर को हेलीकॉप्टर का आकार दे दिया. अकबरपुर में जब दोनों भाई इस हेलीकॉप्टर बनी कार पर पेंट का काम शुरू करने ही वाले थे, तभी वहां की लोकल पुलिस का ध्यान इस घटना ने खींच लिया. पुलिस ने शुरुआती कार्रवाई में इस वाहन को जब्त कर लिया, लेकिन बाद में दोनों भाइयों के 2 हजार रुपये का फाइन जमा करने के बाद वाहन को छोड़ दिया गया. साथ ही हेलीकॉप्टर जैसे पीछे के हिस्से को निकालने का निर्देश भी दिया.

2.5 लाख रुपये में बनाया हेलीकॉप्टर
ईश्वर दीन और उनके भाई ने कार से इस हेलीकॉप्टर को बनाने में 2.50 लाख रुपये खर्च कर दिए. दोनों भाइयों ने ये 2.50 लाख रुपये मारुति वैगनआर पर रोटर लगाने में और हेलीकॉप्टर के पीछे का हिस्सा बनाने में खर्च कर दिए, जिससे इस वाहन को हेलीकॉप्टर का आकार दिया जा सका. ईश्वर ने बताया कि उन्होंने ये गाड़ी से हेलीकॉप्टर शादी में दूल्हा-दुल्हन की सवारी के लिए बनाया है. इन दोनों भाइयों का कहना है कि अपने घर में थोड़ी और इनकम करने के लिए वो ये वाहन बना रहे थे.

पुलिस ने की कार्रवाई
असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस विशाल पांडे ने बताया कि किसी भी गाड़ी में बदलाव करने के लिए RTO डिपार्टमेंट से इजाजत लेनी होती है. वाहन को मोटर व्हीकल्स एक्ट के Section 207 के तहत जब्त किया गया था और हम आगे की जांच जारी रखेंगे. पुलिस ने बताया कि इन दोनों भाइयों को कार में बदलाव करने के लिए कोई अथॉरिटी नहीं मिली हुई थी.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version