April 24, 2024

यूक्रेन : लैंड करते वक्त जमीन से टकराया विमान, दर्दनाक हादसे में वायु सेना के 25 जवानों की मौत

यूक्रेन।  वायु सेना के प्लेन हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है. दर्दनाक हादसा शुक्रवार की देर रात हुआ. प्लेन में क्रू समेत खरकीव एयर फोर्स यूनिवर्सिटी के 27  कैडेट्स जवान थे जबकि प्लेन ट्रेनिंग उड़ान पर था. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्लेन हादसे में बचे दो लोगों की स्थिति गंभीर है। 

वायु सेना का एंटोनो-26 एयरक्राफ्टर खरकीव में लैंड करते वक्त जमीन से टकरा गया. जमीन के टकराने के साथ ही प्लेन में आग लग गई. जिसके बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई. हादसे के बाद पहुंचे अधिकारियों ने आग को बुझाया गया. प्लेन हादसे में अबतक 25 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. जबकि दो लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. बताया जाता है कि खरकीव एयर फोर्स यूनिवर्सिटी से कैडेट्स को प्लेन लेकर जा रहा था.


आपातकालीन मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि प्लेन छूयियो में सेना के एयरपोर्ट से करीब 2 किलोमीटर नीचे आ गया था. फिलहाल इस बात का पता नहीं चला है जिससे कहा जा सके कि हादसे का संबंध पूर्वी यूक्रेन में संघर्ष से जुड़ा है. गौरतलब है छूयियो  संघर्ष मोर्चे से 80 किलोमीटर दूर है जहां सेना और रूसी समर्थित अलगाववादियों के बीच लड़ाई हो रही है.


डिप्टी गृह मंत्री एंटोन गेराशोकेनको ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए प्लेन दुर्घटना को दुखद बताया. उन्होंने कहा कि अभी घटना के कारणों के बीच संबंध का पता लगा पाना मुश्किल है. हादसे के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है.  खरकीव के गवर्नर ओलेक्सी कुचेर ने कहा, “शुरुआती जांच में पता चला है कि एक पायलट ने हादसे से पहले इंजन में खराबी की सूचना दी थी.”

चश्मदीदों ने रॉयटर्स न्यूज एजेंसी को बताया कि उन्होंने एक शख्स को आग की लपटों में मलबे से निकलते देखा था. 

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!