September 20, 2024

CG : नई कलेक्टर का अनोखा अंदाज; छात्राओं के साथ सहेली-शिक्षिका जैसी, अनुशासन को लेकर दिखीं कड़क

कोरिया। तस्वीर में स्कूली छात्राओं के साथ नजर आ रही यह महिला छात्रा की माता या शिक्षिका नहीं, बल्कि कोरिया जिले की नवपदस्थ कलेक्टर चंदन संजय त्रिपाठी हैं।

सोमवार को नए जिले का प्रभार लेने के बाद मंगलवार को कलेक्टर स्कूली बच्चों के बीच शिक्षिका व सहेली की भूमिका में नजर आईं। कलेक्टर चंदन संजय त्रिपाठी एक तरफ जहां बच्चों के साथ उनकी अभिभावक सहेली जैसे अंदाज में दिखीं तो दूसरी ओर शिक्षकीय कार्यों में लापरवाही बरतने वालों को नोटिस भी जारी किया। कलेक्टर शासकीय प्राथमिक शाला जमगहना की छात्रा संजीवनी से सहेली की तरह व्यवहार व बातचीत की।

कलेक्टर से मुलाकात होने पर संजीवनी बहुत खुश थीं। इसी तरह बच्चों से छात्रावासों में दिए जाने वाले भोजन एवं शिक्षा से संबंधित जानकारी कलेक्टर ने ली। इस दौरान कक्षा चौथी की मीनाक्षी खलखो ने कविता एवं कक्षा तीसरी की महिमा सिंह ने अंग्रेजी वर्णमाला को पढ़कर सुनाया। कलेक्टर ने एक शिक्षिका की तरह सभी बच्चों से कहा कि पढ़ाई-लिखाई जीवन के लिए जरूरी है, इसलिए खूब मन लगाकर पढ़ाई करें।

कलेक्टर ने आश्रम शाला की अधीक्षक को हिदायत दी कि, आश्रम परिसर की नियमित साफ सफाई रखें व बच्चों को मेनू के अनुसार भोजन व नास्ता उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने अनुपस्थित शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी, अपर कलेक्टर अंकिता सोम मौजूद थे।

error: Content is protected !!