September 20, 2024

काशी विश्वनाथ मंदिर के पास बड़ा हादसा, 2 मकान गिरने से 8 लोग दबे, एक महिला की चली गई जान

वाराणसी। यूपी के वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के पास यलो जोन में देर रात दो मकान गिर गए। चौक थानाक्षेत्र के खोया गली चौराहे पर ये हादसा हुआ है। इस घटना में दो परिवार के कुल 8 लोग मलबे में फंस गए, जबकि मंदिर के लिए सुरक्षा में तैनात एक महिला पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गई। इस हादसे में एक महिला की मौत भी हो गई।

मंदिर के गेट नंबर 4 को किया गया बंद
प्रशासनिक अधिकारियों व एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। हादसे के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर को जाने वाले गेट नंबर 4 को बंद कर दिया गया है। एक नंबर और दो नंबर गेट से मंदिर में जाने वाले दर्शनार्थियों को प्रवेश दिया जा रहा है। NDRF के डीआईजी एमके शर्मा ने बताया कि 4 घंटे चले ऑपरेशन में सभी को सुरक्षित निकल लिया गया। तंग गलियों के कारण रेस्क्यू में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

150 साल पुराने थे मकान
जानकारी के मुताबिक खोआ गली चौराहे पर स्थित प्रसिद्व जवाहिर साव कचौड़ी वाले के ऊपर स्थित राजेश गुप्ता व मनीष गुप्ता का मकान सटा हुआ था। दोनों मकान 150 साल पुराने बताए जा रहे हैं। देर रात दोनों मकान भरभरा कर गिर पड़े।

चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन
आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने प्रशासन को मामले की जानकारी दी। गली में जाने वाले प्रवेश मार्ग को बंद कर दिया गया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मैदागिन व गोदौलिया से मंदिर जाने वाले गेट नंबर चार से दर्शनार्थियों के प्रवेश को बंद कर दिया। एनडीआरएफ की टीम ने 4 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।

हादसे में 1 महिला की मौत
वाराणसी के पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने बताया कि इस घटना में एक महिला की मौत हो गई। कुछ देर में NDRF अपने फाइनल सर्च कर जांच करेगी कि तो मलबे में कोई और तो नहीं फंसा हुआ है।

error: Content is protected !!
Exit mobile version