March 29, 2024

VIDEO : अब एक और हाथी गंभीर, किसान के आंगन में गिरा और तड़पने लगा, रेस्क्यू में लगा वन अमला

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिलान्तर्गत कुदमुरा वनपरिक्षेत्र में एक हाथी घायल अवस्था में किसान के आंगन में तड़पता मिला है। जो उठने का प्रयास कर रहा है, लेकिन घायल होने के कारण जमीन से उठ नहीं पा रहा है।  हाथी आंगन से उठने की जद्दोजहद कर रहा है, लेकिन उठते ही गिर जा रहा है।  मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को जंगल से भटक कर हाथी किसान के आंगन में आ धमका, जिससे गांव में भगदड़ मच गई, लेकिन हाथी लगभग बेहोशी की हालत में जमीन पर बैठा हुआ है।  सूचना मिलते ही डीएफओ सहित वन विभाग का पूरा अमला मौके पर मौजूद है। 

कोरबा में फिर से एक हाथी मौत के मुहाने में खड़ा तड़फ रहा है….गुरमा में किसान के घर हाथी,आंगन में अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा हैविडिओ : साभार – समरेंद्र शर्मा

Janrapat ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಭಾನುವಾರ, ಜೂನ್ 14, 2020


दरअसल, जिला मुख्यालय से 70 किलोमीटर की दूरी पर गुरमा गांव स्थित है।  जहां मोबाइल का नेटवर्क भी काम नहीं करता, मोबाइल में नेटवर्क नहीं होने की स्थिति में गांव के सरपंच ने वन अमले को सूचना देने का प्रयास किया, तब किसी का भी फोन नहीं लगा।  जिससे हाथी काफी देर तक घायल अवस्था में ही किसान गजाराम राठिया के आंगन में पड़ा रहा। 


मामले में डीएफओ गुरुनाथन एन ने बताया कि ग्रामीणों से जानकारी मिली, जिसके बाद उनकी टीम दल बल के साथ मौके पर पहुंची, तो हाथी घायल अवस्था में था, लेकिन हाथी को अब होश आ गया है।  जिसके बाद हाथी को किसी तरह रेस्क्यू करने की प्रयास जारी है। दिख रहे तस्वीर में हाथी किसान के आंगन में घुटने के बल जमीन पर बैठ गया है, और उठ नहीं पा रहा है, जिसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। 


बता दें कि करतला, कुदमुरा क्षेत्र में अक्सर हाथियों का दल विचरण करता रहता है।  भोजन पानी की तलाश में कई बार हाथियों का दल ग्रामीणों के खेत और गांव तक भी पहुंचता रहा है, जिससे लोगों में खौफ का माहौल रहता है।  किसान के मुताबिक गुरमा गांव में हाथी के आते ही हड़कंप मचा हुआ है। 

error: Content is protected !!