March 29, 2024

VIDEO : देखें…..बाघिन के चक्कर में हुई दो बाघों के बीच खतरनाक लड़ाई

नई दिल्ली। फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम यूजर वाइल्डलाइफ वीडियो को न सिर्फ पसंद करते हैं, बल्कि इसे खूब शेयर भी करते हैं। अब भई वाइल्डलाइफ है ही ऐसा, जिसके खूबसूरत नजारों का दीदार हर कोई करना चाहता है।  आपने आजतक शेरों, बंदरों, बाघों को आपस में कई बार लड़ते हुआ देखा होगा, लेकिन इस बार जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसमें एक बाघिन के लिए दो बाघ आपस में भिड़ गए।  दो बाघों के बीच ये लड़ाई काफी देर तक चलती रही।  ये लड़ाई काफी खतरनाक और खूंखार थी। 

बाघिन के लिए लड़ते हुए दो बाघों के इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस ऑफिसर सुधा रमन ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है।  इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बाघ, दूसरे से लड़ने के लिए बहुत ही तेजी से दौड़ता है और हवा में अटैक करने की कोशिश करता है।  हालांकि पहला बाघ भी उस पर अटैक करने की कोशिश करता है।  इतने में ही बाघिन वहां पर आ जाती है और उसके बाद क्या होता है आप खुद देखिए इस Video में… 


इस वीडियो को शेयर करते हुए रमन ने कैप्शन में लिखा, ‘कभी बाघों को लड़ते देखा है, तो यह कुश्ती से कम नहीं है।  ऐसे झगड़ों से ही प्रभुत्व स्थापित होगा. विजेता क्षेत्र जीतता है और अगर भाग्यशाली हुआ तो बाघिन भी.’ उन्होंने आगे लिखा, बाघ की इस लड़ाई में जो हारता है उसे बाहर निकलना पड़ता है और एक नए घर की तलाश करनी पड़ती है।  सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं। 

ट्विटर यूजर रूपम गांगुली ने वीडियो को देखने के बाद कहा, ‘बाघिन तो इस लड़ाई में रेफरी का काम कर रही है.’ इस तरह कई यूजर्स इस वीडियो पर कमेंट कर चुके हैं। 

error: Content is protected !!