September 23, 2020

वृंदावन : जन्माष्टमी से पहले इस्कॉन मंदिर में 22 पुजारी मिले कोरोना पॉजिटिव, मंदिर को किया गया सील

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश के वृंदावन शहर स्थित इस्कॉन मंदिर में मंगलवार यानि आज कृष्ण जन्माष्टमी से पहले पुजारी सहित 22 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।  इस मामले के बाद वृंदावन के इस्कॉन मंदिर को सील कर दिया गया है।  वहीं मंदिर में लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है। 


बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए इन 22 लोगों में से तीन पुजारी, चार ब्रह्मचारी हैं, ये मंदिर की रसोई में प्रसाद तैयार करने का काम करते हैं. इसके अलावा नियमित हरिनाम संकीर्तन करने वाले दो लोग, पांच गृहस्थ लोगों के अलावा अन्य लोग शामिल हैं. इन सभी लोगों को होम आइसोलेट करने के साथ मंदिर को पूरी तरह सील कर दिया गया हैं, ताकि कोविड-19 का संक्रमण और न फैल सके। 

बात करें उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी  के बारे में तो यहां कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या वर्तमान में 47 हजार 8 सौ 78 है।  वहीं इस जानलेवा वायरस के चपेट में आने से अबतक राज्य में 2 हजार 1 सौ 20 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश वासियों के लिए राहत भरी खबर यह है कि इस महामारी से अबतक 76 हजार 7 सौ 24 लोग पूरी तरह से ठीक होकर अपने घरों की लौट चुके हैं।

 वहीं बात करें देश के बारे में तो कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मामलों की संख्या साढ़े 22 लाख के पार पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 22 लाख 68 हजार 6 सौ 75 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 45 हजार 2 सौ 57 लोगों की मौत हुई है, जबकि 15 लाख 83 हजार लोग ठीक हुए हैं. देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 53 हजार नए मामले सामने आए और 8 सौ 71 लोगों की मौत हुई है। 

error: Content is protected !!