April 27, 2024

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बदला मौसम, यह चेतावनी जारी

रायपुर। सुबह से दोपहर तक तेज धूप खिले रहने के बाद शाम के वक्त अचानक बादल छाने लगे। देखते-देखते मौसम ने करवट ली और शाम के वक्त राजधानी रायपुर में तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी। वातावरण में नमी के चलते निम्न दाब का क्षेत्र निर्मित होने और विदर्भ से दक्षिण तमिलनाडु तट तक बने एक चक्रवातीय घेरे के असर से छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बिगड गया है। 


Chhattisgarh Weather Update : राजधानी रायपुर में दोपहर तक तेज धूप खिली थी, लेकिन अब आसमान में काले बादल छाए हैं, गरज के साथ बिजली चमक रही है और तेज हवाएं भी चल रही हैं। उत्तर छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग में भी यही हालत है। दूसरी तरफ राजनांदगांव क्षेत्र में रुक-रुक कर बारिश भी हो रही है। मौसम विभाग ने ताजा बुलेटिन में आगामी चार घंटों के दौरान राज्य के कई जिलों में गरज, चमक, तेज हवा के साथ कहीं-कहीं पर बारिश और ओले गिरने की भी संभावना जताई है।


मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया है कि कोरिया, सरगुजा, बलरामपुर, सूरजपुर, जशपुर, मुंगेली, बिलासपुर, कोरबा, कबीरधाम, बेमेतरा, जांजगीर, रायगढ, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, बालौदाबाजार, महासमुंद, गरियाबंद, कांकेर जिलों में एक दो स्थानों पर आगामी चार घंटे के दौरान तेज बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं। इसके साथ ही इन इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की संभावनाएं भी जताई गई हैं। राज्य में न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 21 4 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 4 डिग्री राजनांदगांव में रिकाॅर्ड किया गया। 

error: Content is protected !!