September 20, 2024

कौन हैं संकेत बावनकुले? नागपुर में ऑडी से कई वाहनों को ठोंका, BJP चीफ पिता की चुनावों से पहले बढ़ाई मुश्किलें

मुंबई/नागपुर। महाराष्ट्र के अब बीजेपी चीफ चंद्रशेखर बावनकुले के बेटे संकेत बावनकुले की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। नागपुर में ऑडी से कई वाहनों को हिट करने के आरोपों में घिरे संकेत बवानकुले ने स्वीकार है कि वह घटना के वक्त ऑडी कार में मौजूद थे। यह ऑडी कार चंद्रशेखर बावनकुले के बेटे संकेत बावनकुले के नाम पर ही रजिस्टर्ड है। चुनावों से पहले नागपुर में घटी इस रैश ड्राइविंग की घटना ने बैठे विठाए महाविकास आघाडी (MVA) को बड़ा मुद्दा दे दिया है। ऐसे में आने वाले दिनों में महायुति की अगुवाई वाली सरकार पर विपक्ष के हमले और हो सकते हैं।

बीजेपी में सक्रिय है संकेत
संकेत बावनकुले सिर्फ बीजेपी अध्यक्ष के बेटे ही नहीं हैं बल्कि वह खुद भी राजनीति में सक्रिय है। संकेत बावनकुले के पास बीजेपी युवा मोर्चा में एक्जीक्यूटिव मेंबर का पद है। संकेत बावनकुले के पास भाजयमो भंडारा के अध्यक्ष का भी दायित्व है। संकेत बावनकुले इससे पहले वर्धा जिले के भी प्रभारी रह चुके हैं। इसके बाद अलावा संकेत के श्री श्री फाउंडेशन से जुड़े हुए हैं। नागपुर ऑडी क्रैश केस में संकेत बावनकुले के खिलाफ मामला दर्ज किया जा सकता है। ऑडी उन्हीं के नाम पर रजिस्टर्ड है। पुलिस ने अभी तक इस मामले में ड्राइवर और संकेत के दोस्तों को अरेस्ट किया है। महायुति सरकार को इससे पहले पुणे पोर्श कार हादसे और फिर मुंबई बीएमडब्ल्यू हादसे में विपक्ष की हमले झेलने पड़े थे। बीजेपी अध्यक्ष के बेटे के ऑडी कार क्रैश में घिरने से विपक्ष को अब नया मुद्दा मिल गया है।

कई कंपनियों के निदेशक
महाराष्ट्र बीजेपी चीफ चंद्रशेखर बावनकुले के बेटे संकेत बावनकुले कई कंपनियों के निदेशक भी हैं। कांग्रेस और शिवसेना यूबीटी ने इस मुद्दे पर बीजेपी महाराष्ट्र अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले पर सीधा निशाना साधा है। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे ने कहा है कि पुलिस प्रशासन संकेत बावनकुले को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कोई कार्रवाई न कर उनका साथ दे रही है और दबाव में आकर मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है। लोंढ़े ने कहा है कि क्या सत्ताधारी अमीर नेताओं के बच्चों के लिए लोगों की जान सस्ती हो गई है? ‘हिट एंड रन’ मामलों में ज्यादातर बीजेपी और सत्ताधारी पार्टी के नेताओं के बच्चे या संबंधित लोग नजर आते हैं।

error: Content is protected !!