April 19, 2024

क्या फिर लगेगा लॉकडाउन ?… कोरोना संकट : PM मोदी ने बुधवार को बुलाई बैठक, सभी मुख्यमंत्रियों से करेंगे बात..

नई दिल्ली। देश में कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 17 मार्च (बुधवार) को मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल बैठक बुलाई है. अनुमान है कि 17 मार्च को होने वाली इस बैठक में पीएम मोदी कोरोना के बढ़ते मामले और देशभर में जारी वैक्सीनेशन अभियान पर जोर देने को लेकर चर्चा करेंगे. यह वर्चुअल मीटिंग दिन में 11 बजे से यह होगी. इस दौरान मुख्यमंत्रियों से कोरोना के प्रभावी प्रबंधन और वैक्सीनेशन पर भी चर्चा होगी. 

प्रधानमंत्री मोदी इससे पूर्व भी कोरोना काल में कई बार मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा कर वैश्विक महामारी की रोकथाम की रणनीति बना चुके हैं. बताया जा रहा है कि 17 मार्च को होने वाली बैठक में सभी राज्यों से वहां के हालात के बारे में जानकारी लेने के साथ सुझाव भी लिए जाएंगे. राज्यों से आए सुझाव के आधार पर कोरोना को फिर बढ़ने से रोकने की रणनीति बनेगी.

बता दें कि देश में एक बार फिर कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस साल सोमवार सुबह बीते 24 घंटे में पहली बार रिकॉर्ड 26 हजार से अधिक कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए. वहीं तीन माह बाद सक्रिय मामले पहली बार सक्रिय मामलों की संख्या दो लाख के पार चली गई है.

केंद्रीय मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी. सोमवार को 26,386 नए मामले दर्ज किए गए. पिछले 85 दिनों में कोरोना का यह सर्वाधिक मामला है. देश में इस वक्त कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 2,19,262 है.

error: Content is protected !!