March 29, 2024

वर्षों बाद घर में गूंजी किलकारी, महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म

कोरबा।  कहावत हैं कि देने वाला जब भी देता है तो छप्पर फाड़ के देता है।  आज यह कहावत एक परिवार के लिए सच साबित हुई है। सूबे के कोरबा जिलान्तर्गत कोसाबाड़ी इलाके में एक प्रसुता महिला ने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया है. डिलेवरी के बाद जच्चा-बच्चा दोनों पूरी तरह स्वस्थ्य हैं. जन्म लेने वाले बच्चों में 3 लड़की और 1 लड़का है. 

अस्पताल के डॉ. विशाल उपाध्याय बताते हैं कि यह काफी दुर्लभ मामला है और महिला का प्रसव कराना भी बेहद चुनौतीपूर्ण काम था. क्योंकि महिला के शरीर में प्रोटीन का स्तर बेहद कम था. ऐसे में इस बात को लेकर अनिश्चितता थी कि प्रसव के दौरान कोई अनहोनी न हो जाए. मेडिकल साइंस की भाषा में इसे क्वाटरेक्स प्ले कहा जाता है. समय पूर्व प्रसव की वजह सामान्य डिलिवरी नहीं हो सकी और डॉक्टरों को प्रसव के लिए ऑपरेशन करना पड़ा. अब सभी बच्चे पूरी तरह स्वस्थ्य हैं और मां को भी किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है। 


दरअसल रिस्दी की रहने वाली प्रियंका किरण की शादी 7 साल पहले शिक्षक शंकरलाल किरण से हुई थी. सात साल तक इनका बच्चा हुआ. प्रियंका गर्भवती हुई और आज अचानक प्रसव पीड़ा होने पर कोसाबाड़ी स्थित कृष्णा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहां महिला ने 4 बच्चों के जन्म दिया. बताया जा रहा है कि सभी बच्चों को कुल वजन सवा छह किलो है और आठवें महीने में ही पैदा हो गए हैं.कौतूहलवश लोग बच्चों को देखने अस्पताल पहुंच रहे हैं। 

error: Content is protected !!