October 25, 2024

रायगढ़ : मैं हूँ ‘कोरोना’, मुझसे है बचना तो घर में ही रहना- समझ गये न

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पुलिस की कोरोना संक्रमण से बचाव की एक मुहीम इन दिनों पुरे प्रदेशमें चर्चित हैं। ‘मैं हूँ कोरोना, मैं तभी तुम्हें संक्रमित करूंगा, जब तुम खुद मेरे पास आओगे, मुझसे बचना है तो घर पर ही रहो’. इस पंच लाइन के साथ पुलिस के जवान सड़कों पर उतर कर लोगों को कोरोना वायरस से बचने के उपाय बता रहे है। डर के साथ मनोरंजक समझाइस का लोगों पर असर भी दिख  रहा हैं। 

रायगढ़ शहर में पुलिस के दो जवान बाहर घूम रहे लोगों को संदेश दिया कि कोरोना आपसे और आपके घर से तब तक दूर रहेगा जब तक आप उसे खुद लेने घर से बाहर नहीं निकलेंगे। इसका मतलब हैं घर के बाहर निकलने से कोरोना वायरस का खतरा बढ़ जाता है।  यदि लोग लॉकडाउन में लापरवाही बरतेंगे, बाहर घूमेंगे, भीड़ लगाएंगे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही करेंगे, नियमित हाथ की सफाई नहीं करेंगे, तो कोरोना वायरस के संपर्क में आ सकते हैं। कई बार ये डराते हैं कई बार मनोरंजक तरीके से समझाते हैं। 
 
जवान बताते हैं कि इससे खुद तो संक्रमित होंगे ही, अपने घर, परिवार, मोहल्ले में भी इस संक्रमण को फैलाएंगे।  जो बहुत घातक सिद्ध हो सकता है।  इससे बचने का सबसे बढिय़ा तरीका है, अपने-अपने घरों में ही बने रहें।  पुलिस ने यह भी संदेश दिया कि शासन-प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करें, नियमित हाथ धोते रहें, सजग रहें, सतर्क रहें और सुरक्षित रहें। पुलिस के इस पहल का लोगों में खासा असर दिख रहा हैं। 
error: Content is protected !!