August 2, 2021

सेंटपॉल चर्च पहुंचे CM भूपेश बघेल, जन्मोत्सव की विशेष प्रार्थना में शामिल हुुए

रायपुर। क्रिसमस का पर्व पारंपरिक श्रद्धा और उल्लास से मनाया जा रहा है। गुरुवार रात को मध्य रात्रि प्रार्थना के बाद शुक्रवार को प्रदेश के विभिन्न चर्चे में ईसा मसीह का जन्मोत्सव मनाया गया। जन्मोत्सव की विशेष प्रार्थना सभा में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी रायपुर के सेंट पॉल चर्च पहुंचे। उनके साथ खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, महापौर एजाज ढेबर, रायपुर उत्तर से विधायक कुलदीप जुनेजा, अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष महेंद्र छाबड़ा भी सेंट पॉल चर्च पहुंचे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यहां मसीही समाज को संबोधित करते हुए बाइबिल की शिक्षाओं को याद किया। उन्होंने कहा, प्रभु यीशु मसीह ने संपूर्ण मानव जाति के कल्याण के लिए हमें प्रेम, दया, करूणा और सेवा का मार्ग दिखाया। आज एक महान दिन है, आज ईश्वर की दया, प्रेम और करूणा के लिए उन्हें धन्यवाद कहने का दिन है। हमें उनके बताए मार्ग पर चलने और उनकी शिक्षाओं को अपने आचरण में अपनाने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री ने कहा, हम छत्तीसगढ़ के लोग परंपरागत रूप से प्रेम, सौहार्द्र, भाई-चारे, करूणा और दया के रास्ते पर चलने वाले लोग हैं। हम जिस छत्तीसगढ़ के निर्माण का सपना देखते हैं, वह इन्हीं गुणों से परिपूर्ण होगा। नवा छत्तीसगढ़ के निर्माण का सपना, प्रभु यीशु मसीह के सपनों को साकार करने का ही सपना है।

इससे पहले मुख्यमंत्री के चर्च पहुंचने पर पुरोहित वर्ग और समाज के गणमान्य लोगों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान कैरोल गाया गया और परंपरा के अनुसार बाइबिल के महत्वपूर्ण अंशों का पाठ हुआ। केक काटा गया। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की अध्यक्ष और विधायक रेणु जोगी और पूर्व विधायक अमित जोगी भी चर्च में मौजूद रहे।

error: Content is protected !!