April 12, 2021

छत्तीसगढ़ पैरा एथलेटिक्स में कवर्धा के खिलाड़ियों ने 12 गोल्ड, 2 सिल्वर किया अपने नाम

कवर्धा। रायपुर में आयोजित पैरा एथलेटिक्स में कवर्धा के खिलाड़ियों ने जिले का नाम रौशन किया है. जिले के खिलाड़ियों ने 12 गोल्ड और 2 सिल्वर अपने नाम किए हैं. रायपुर के स्वामी विवेकानंद स्टेडियम में 27 फरवरी से 1 मार्च तक राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़ पैरा एथलेटिक्स गेम का आयोजन किया गया था। 

प्रतियोगिता में कवर्धा जिले से 6 खिलाड़ियों ने भाग लिया था. सभी 6 खिलाड़ियों ने अगल-अगल खेलों में 14 पदक अपने नाम किया है. इसमें 12 गोल्ड और 2 रजत पदक शामिल है. प्रधान आरक्षक वशीम रजा ने बताया कि राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़ पैरा एथलेटिक्स में सुखनंदन निषाद ने 200 मीटर, 100 मीटर दौड़ और लंबी कूद में प्रथम स्थान प्राप्त कर तीन गोल्ड अपने नाम किया है.

प्रतियोगिता में शिव शंकर नेताम ने 100 मीटर साइकिल रेस और भाला फेंक में प्रथम स्थान प्राप्त कर दो गोल्ड मेडल हासिल किया है. नंदनी चंद्राकर ने चक्र फेंक, गोला फेंक और भाला फेंक में प्रथम स्थान प्राप्त कर तीन गोल्ड हासिल किया है. छोटी मेहरा ने चक्र फेंक, गोला फेंक में दो गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. अनिल चंद्रवंशी ने गोला फेंक में सिल्वर मेडल और भाला फेंक में गोल्ड मेडल हासिल किया है. देव अहिरे ने भाला फेंक में गोल्ड मेडल और भाला फेंक में सिल्वर मेडल हासिल कर जिले का नाम रौशन किया है. 

इसी के साथ सभी विजेता खिलाड़ियों का चेन्नई में आयोजित राष्ट्रीय पैरा एथेलेटिक्स के लिए भी चयन हुआ है. खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा ने खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स में चयनित होने पर बधाई दी है.

खिलाड़ियों को आगे की तैयारी के लिए स्वामी करपात्रीजी स्टेडियम में ट्रेनिंग दी जा रही है. प्रधान आरक्षक वशीम रजा कुरैशी, आरक्षक अंकिता गुप्ता, आरक्षक दशरथ साहू सभी खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं. समय-समय पर पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा भी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने मैदान में आते रहते हैं

error: Content is protected !!