March 4, 2021

‘स्कूल में 12 बच्चों को कोराना’ के नाम पर फैलाया झूठ; प्राचार्य ने भ्रामक खबर का खंडन किया, थाने में की शिकायत

रायपुर। कोरोना संक्रमण को गंभीरता से न लेकर कुछ असामाजिक तत्व गलत और भ्रामक खबरें फैलाकर धीरे धीरे पटरी पर आ रही जिंदगी और सुधर रहीं व्यवस्थाओं को बिगाड़ने पर तुले हुए हैं। ऐसे समय में जब सब कुछ जब सामान्य होने की ओर चल पड़ा है,नियमों के दायरे में शासकीय और निजी स्कूल खोले जा रहे हैं। तब भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे और भ्राकम जानकारी सोशल मीडिया में फैलाकर बच्चों और उनके पालकों को डराने का काम कर रहे हैं।

ऐसे ही एक मामले में राजधानी के नामचीन स्कूल दिल्ली पब्लिक स्कूल(डीपीएस)के नाम पर सोशल मीडिया में किसी ने खबर फैला दी कि यहां के 12 छात्र कोविड पॉजि़टिव पाए गए हैं। ऐसी खबरों से बच्चों व परिजनों का डरना स्वाभाविक है, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हैं। कुछ असामाजिक लोगों ने गलत मानसिकता से यह खबर फैला दी।

स्कूल प्राचार्य रघुनाथ मुखर्जी ने इस भ्रामक खबर का खंडन करते हुए कहा है कि स्कूल में कोई भी छात्र या शिक्षक आज तारीख तक की स्थिति में कोविड पॉजि़टिव नहीं पाया गया है। विद्यालय ऐसी झूठी, भ्रामक और तथ्यहीन खबरों की निंदा करता है। स्कूल में कोविड के सारे नियमों को सुरक्षा के मद्देनजर रखते हुए कड़ाई से पालन किया जा रहा है। उक्त भ्रामक खबर पर उचित कार्यवाही करने हेतु पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवा दी गई है।

error: Content is protected !!