September 26, 2021

मुंबई : कई जगहों पर अज्ञात लोगों ने काटी एयरटेल की केबल, कंपनी को हुआ नुकसान

मुंबई। एयरटेल इंडिया के एक अधिकारी ने मुंबई के समता नगर पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज की है. शिकायत में कहा गया है कि ऑप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी) को काटकर उनके नेटवर्क में तोड़फोड़ करने का प्रयास किया गया है, जिससे कंपनी को वित्तीय नुकसान हुआ है.

एयरटेल के सहायक नोडल अधिकारी प्रथमेश ने ये शिकायत की है, 30 वर्षीय प्रथमेश मांजरेकर द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के अनुसार, एयरटेल का ओएफसी कांदिवली (पूर्व) में 50 से अधिक स्थानों पर काटा गया. OFC अपने ग्राहकों को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करता है. कई दिनों से ग्राहक नेटवर्क और इंटरनेट के मुद्दों पर कांदिवली (पूर्व) में शिकायत कर रहे थे.

जब कंपनी ने इन शिकायतों की जांच की तो उन्होंने पाया कि कुछ स्थानों पर केबल काटे गए थे. ऐसे लगभग 56 स्थान थे जहां केबल काटी गई थी. जब एयरटेल के प्रतिनिधि एक स्थान पर केबल की मरम्मत कर रहे थे, तब उन्हें पीटा गया और ऐसा नहीं करने के लिए कहा गया.

26 नवंबर को एयरटेल कंपनी के कार्यकारी अधिकारी कांदिवली में ओएफसी की मरम्मत कर रहे थे, उनके एक कर्मचारी पर हमला किया गया और केबल की मरम्मत नहीं करने के लिए कहा गया. इस घटना के बाद समता नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई थी. इस घटना से एयरटेल के अधिकारियों को यह विश्वास हो गया कि केबलों को क्षति पहुंचाना कुछ अज्ञात लोगों द्वारा जानबूझकर किया गया प्रयास है.

अपनी प्राथमिकी में एयरटेल ने कहा कि टेलीकॉम की पहचान आपातकालीन सेवा के रूप में की जाती है. एयरटेल के ओएफसी को काटने के अज्ञात आरोपी ने कंपनी को वित्तीय नुकसान पहुंचाया. जिससे कंपनी अपने ग्राहकों के बीच विश्वसनीयता खो देगी. इसलिए आईपीसी की धारा 427 (पचास रुपये की राशि को नुकसान पहुंचाने वाले दुस्साहस) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

error: Content is protected !!