August 11, 2020

रायपुर : बिरगांव नगर निगम क्षेत्र में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

रायपुर।  छत्तीसगढ़ की राजधानी से लगे बिरगांव नगर निगम में 9 कोरोना मरीज मिलने के बाद निगम प्रशासन ने क्षेत्र को सील बंद कर दिया है। निगम क्षेत्र के  चौक – चौराहों पर बैरिकेडिंग कर पुलिस बल तैनात किया है। 

आज शाम को बिरगांव निगम क्षेत्र में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला, जिसमें रायपुर शहर के एसडीएम प्रणव सिंह, रायपुर एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल , उरला नगर पुलिस अधीक्षक अभिषेक माहेश्वरी सहित उरला थाना टीआई और भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहे। 

बता दें लगातार पूरे देश में कोरोना अपना पैर पसारता जा रहा है।  वहीं इस महामारी के दौर में डॉक्टर और पुलिस द्वारा लगातार लोगों कि सहायता की जा रही है।  पिछले कुछ सप्हताह में पूरे छत्तीसगढ़ सहित राजधानी रायपुर में भी कोरोना का मामला लगातार बढ़ता चला जा रहा है।  उरला में फैक्ट्री होने की वजह से बिरगांव में मजदूर ज्यादा रहते हैं, जिससे बिरगांव में कोरोना विस्फोट होने की आशंका जताई जा रही है। 

नगर निगम बिरगांव में 40 वार्ड हैं।  इनमें से रायपुर से लगे 20 वार्ड में पूरी तरह से आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।  यहां सिर्फ जरूरी सेवाएं, दूध, दवाई, राशन की होम डिलीवरी की जा रही है।  बिरगांव में कोरोना केस मिलने से रायपुर में भी संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है, लिहाजा 14 दिन के लिए पूरे बिरगांव कैलाश नगर, उरला, रावाभाटा में पूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है। 

error: Content is protected !!