August 2, 2021

BJP प्रदेश प्रभारी बोलीं- 2023 के चुनावों के लिए विकास होगा हमारा मुद्दा, चेहरा कौन होगा बाद में तय कर लेंगे

रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी से पत्रकारों ने पूछा कि आने वाले 2023 के चुनावों में भाजपा का छत्तीसगढ़ में चेहरा कौन होगा? पुरंदेश्वरी ने इस सवाल के जवाब में कहा कि हम डेवलपमेंट के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे। 2023 का चेहरा कौन होगा, ये हम पार्टी स्तर पर तय करेंगे।

दरअसल, 15 सालों तक छत्तीसगढ़ की सत्ता की कुर्सी पर धाक जमाकर बैठने वाली भाजपा हमेशा से ही डॉ रमन सिंह के चेहरे पर चुनाव लड़ती रही। मगर मौजूदा हालात को देखकर डी पुरंदेश्वरी का दिया गया ये बयान अब डॉ रमन सिंह के दोबारा मुख्यमंत्री पद की दावेदारी पर तरह की आशंकाओं को जन्म दे गया है। ये बातें प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने रविवार को भाजपा कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहीं। वो शनिवार से रविवार शाम तक लगातर संगठन की बैठकें ले रही हैं।

महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस प्रदेश में लगातार प्रदर्शन कर रही है। पेट्रोल के बढ़े हुए दामों की वजह से केंद्र सरकार को घेरने की सियासी कोशिश हो रही है। इस सवाल के जवाब में डी पुरंदेश्वरी ने कहा कि पेट्रोल के दामों में राज्य जो एक्साइज ड्यूटी लगाता है, उसे क्यों कम नहीं कर देती इससे पेट्रोल सस्ता हो जाएगा। अपने हिस्से का टैक्स कम करके कांग्रेस सरकार जनता को राहत क्यों नहीं देती।

डी पुरंदेश्वरी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि प्रदेश के किसानों को खाद नहीं मिल रही, बीज नहीं मिल रहे। इससे पूरे राज्य में किसान परेशान हैं। इस सरकार में किसानों की अनदेखी हो रही है। यही हाल रहा तो प्रदेश की सरकार के लिए किसानों को जवाब देना मुश्किल होगा। हम तो चाहते हैं कि मुख्यमंत्री बताएं क्यों किसानों को खाद बीज नहीं मिल रहा। अपनी असफलता का ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ना ठीक नहीं, राज्य सरकार श्वेत पत्र जारी करके बताए कि कितना खाद केंद्र से मांगा और नहीं मिला।

केंद्र में मोदी कैबिनेट का विस्तार हुआ छत्तीसगढ़ से किसी को जगह नहीं मिली, इस सवाल के जवाब में डी पुरंदेश्वरी ने कहा कि राज्य से मंत्री होगा तभी राज्य को फायदा मिलेगा ये सोच ठीक नहीं। छत्तीसगढ़ के साथ केंद्र की सरकार कभी अन्याय नहीं करती। यहां जो तय फंड हैं मिलते हैं यहां किसानों को जो फायदा देना है केंद्र की सरकार देती है।

error: Content is protected !!