June 16, 2021

CM बघेल ने वैक्सीन की दूसरी डाेज लगवाकर कहा- टीके पर राजनीति कर रही है मोदी सरकार; वेस्टेज के केंद्रीय आंकड़ों को भी बताया भ्रामक

रायपुर।  छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण के टीकों के खराब होने संबंधी आंकड़ों पर विवाद जारी है। आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने टीकों के खराब होने से संबंधी केंद्र सरकार के आंकड़ों को भ्रामक बताया। उन्होंने कहा, इस मामले में केंद्र सरकार राजनीति कर रही है। रायपुर के पं. जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, केंद्र सरकार को ऐसे भ्रामक आंकड़े नहीं देने चाहिए। हमार सारी रिपोर्ट उनके पास जा रही है। रजिस्ट्रेशन के बाद जो वैक्सीनेशन नहीं करा रहे हैं उनको कहा जा रहा है कि डोज खराब हो गई। जबकि, यहां केंद्र सरकार की गाइडलाइन से बहुत कम वेस्टेज हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा, हमने अपने यहां पंजीयन के लिए जो CG Teeka एप बनाया है, उसे वे नहीं मान रहे हैं, इस वजह से भी वे आंकड़े ज्यादा बता रहे हैं। इस प्रकार से वे भ्रामक जानकारी फैला रहे हैं। केंद्र सरकार को ऐसा नहीं करना चाहिए। छत्तीसगढ़ में टीकाकरण का काम बहुत अच्छा चल रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, केंद्र सरकार में अभी ऐसा काम हो रहा है कि दाहिना हाथ क्या कर रहा है यह बाएं को पता नहीं है। हमें लिखित सूचना मिलती है कि इस महीने कोई वैक्सीन नहीं मिलेगी। सूचना के दूसरे दिन हमारे पास दो लाख डोज की आपूर्ति पहुंच जाती है। कहा जाता है कि यह 18 से 44 साल वालों के लिए है। फिर कहा जाता है कि यह 45 साल से ऊपर वालों के लिए है।

error: Content is protected !!