January 16, 2021

CM भूपेश का केंद्र सरकार से सवाल – कोरोना वैक्सीन मुफ्त में देगी या नहीं, स्पष्ट करें

रायपुर।  छत्तीसगढ़ के  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. राज्यों को मिलने वाली कोरोना वैक्सीन के बारे में मुख्यमंत्री बघेल ने केंद्र से जानकारी मांगी है. 

मुख्यमंत्री बघेल ने एक निजी कार्यक्रम के दौरान केंद्र से सवाल किए हैं कि कोरोना वैक्सीन मुफ्त में देगी या नहीं केंद्र को यह स्पष्ट करना चाहिए. सीएम ने केंद्र से सवाल पूछते हुए कहा कि राज्यों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन मिलेगी या नहीं और अगर नहीं मिलेगी तो केंद्र-राज्य को कितना पैसा देगा. कोरोना वैक्सीन को लेकर सीएम भूपेश बघेल केंद्र पर हमलावर नजर आए. उन्होंने कहा कि अगर पूरा खर्चा राज्य को उठाना पड़ा तो केंद्र की गाइडलाइन का क्या मतलब है.

सीएम बघेल ने आगे कहा कि राज्य सरकार अपना नया गाइडलाइन तैयार करेगी. हमें केंद्र से उम्मीद है,इसलिए गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं.

24 नवंबर को पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की थी. बैठक में सीएम भूपेश बघेल भी शामिल हुए थे. सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति से पीएम मोदी को अवगत कराया, साथ ही वैक्सीन पर भी चर्चा हुई थी.

बैठक को लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि बैठक में मुख्य रूप से वैक्सीन की मांग प्राथमिकता है. उन्होंने छत्तीसगढ़ को उन राज्यों में शामिल करने की मांग की, जहां सबसे पहले वैक्सीन पहुंचेगी. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना वायरस को लेकर केंद्र से आर्थिक सहायता नहीं मिलने को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नाराजगी भी जताई. 

error: Content is protected !!