May 15, 2021

कोरोना : लोकसभा स्पीकर ओम बिरला पॉजिटिव; कुंभ को लेकर केंद्र ने उत्तराखंड सरकार को चेताया- राज्य में रोज 10-20 श्रद्धालु पॉजिटिव आ रहे

नई दिल्ली। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें ऑब्जर्वेशन के लिए शनिवार को AIIMS कोविड सेंटर में एडमिट कराया गया है। दिल्ली AIIMS के मुताबिक, 19 मार्च को बिरला में संक्रमण की पुष्टि हुई थी, इसके बाद शनिवार को उन्हें भर्ती कराया गया।

इस बीच, हेल्थ सेक्रेटरी राजेश भूषण ने उत्तराखंड के चीफ सेक्रेटरी को कुंभ मेले में प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के लिए खत लिखा है। हाई-लेवल सेंट्रल टीम के कुंभ दौरे के बाद जताई गई चिंता के बाद उन्होंने यह खत लिखा है। उन्होंने कहा है कि सेंट्रल टीम की रिपोर्ट के मुताबिक, 10 से 20 तीर्थयात्री और 10 से 20 स्थानीय लोग रोज संक्रमित हो रहे हैं। इसके बावजूद भी हरिद्वार में टेस्टिंग का आंकड़ा संतोषजनक नहीं है। ऐसे में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कठोर कदम उठाए जाएं।

देश में कोरोना रफ्तार एक बार फिर जोर पकड़ रही है। पिछले 24 घंटे में 43,846 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। यह आंकड़ा बीते 115 दिनों में सबसे ज्यादा है। इससे पहले पिछले साल 26 नवंबर को 43,174 मामले सामने आए थे। हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, बीते दिन 22,956 लोगों ने कोरोना को मात दी और 197 लोगों की मौत भी हुई।

error: Content is protected !!