April 12, 2021

बंगाल में अगर BJP 100 सीटों से अधिक जीती तो राजनीतिक रणनीति बनाने से ले लूंगा संन्यास : प्रशांत किशोर

नई दिल्ली।  पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Election 2021) के मद्देनजर सूबे का सियासी पारा गरमाया हुआ है. बीजेपी (BJP) और टीएमसी के नेता एक दुसरे पर हमलावर नजर आ रहे हैं. इसी बीच टीएमसी (TMC) को जीत दिलाने की जिम्मेदारी लेने वाले और रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने एक बड़ा दावा किया है. जिससे बीजेपी हमलावर हो सकती है. प्रशांत ने कहा कि बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार बनना तय है, अगर भाजपा बंगाल में 100 सीटों से ज्यादा जीतती है तो मैं राजनीतिक रणनीतिकार से संन्यास ले लूंगा.

बता दें कि प्रशांत किशोर के इस दावे के कई मायने निकाले जा रहे हैं . किशोर ने एक राष्ट्रीय पत्रिका से बातचीत में कहा कि बीजेपी बंगाल में 100 सीटों का आंकड़ा नहीं पार कर पाएगी. अगर वह ऐसा करती है तो मैं राजनीतिक रणनीतिकार का काम छोड़ दूंगा.

वहीं प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि बतौर रणनीतिकार हम किसी भी पार्टी की हार और जीत थोड़ी तय करते हैं, हम सिर्फ पार्टी को चुनाव लड़ने में मदद करते है. उन्होंने कहा कि टीएमसी के पास मौजूदा समय में करिश्माई नेता की लीडरशिप है. किशोर ने कहा कि कुछ हिस्से में जमीनी स्तर पर विरोध जायज है लेकिन ममता बनर्जी अब भी सबसे बड़ा चेहरा हैं.

error: Content is protected !!