September 26, 2021

दिल्ली में CAA का विरोध कर रहे लोगों पर गोली चलाने वाले ने दिन में BJP जॉइन की, शाम को पार्टी ने बाहर किया

गाज़ियाबाद।  नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर ने बुधवार को भाजपा (BJP) जॉइन कर ली। इस दौरान उसने कहा कि हम भाजपा के साथ हैं। भाजपा हिंदुत्व को मजबूत कर रही है। हिंदुत्व को आगे ले जाना चाहती है। मैं हिंदुत्व के लिए काम करना चाहता हूं, इसलिए भाजपा में शामिल हुआ हूं। मैं RSS के साथ भी जुड़ा हूं। 

कपिल गुर्जर ने दिन में भाजपा ज्वाइन की, शाम तक उसके शाहीन बाग केस में शामिल होने की बात सुर्खियां बन गई। इसके बाद भाजपा ने उसकी मेंबरशिप कैंसिल कर दी। पार्टी के गाजियाबाद अध्यक्ष संजीव शर्मा ने कहा- BSP के कुछ लोगों ने पार्टी जॉइन की थी। उन्हीं के साथ कपिल गुर्जर ने भी पार्टी की सदस्यता ली । शाहीन बाग मुद्दे के साथ उसके जुड़ाव के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं थीपार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने भी सोशल मीडिया पर सफाई दी। उन्होंने लिखा कि गाजियाबाद के कपिल गुर्जर की विचारधारा भाजपा के अनुरूप नहीं है। कपिल गुर्जर की सदस्यता को भारतीय जनता पार्टी द्वारा अमान्य करार किया जाता है।

CAA के विरोध में शाहीन बाग में हुए आंदोलन ने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा था। इसी में गोली चलने की घटना ने भी काफी सुर्खियां बटोरी थीं।। गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ था। कपिल के खिलाफ FIR दर्ज हुई थी। वह नोएडा के पास दल्लूपुरा गांव का रहने वाला है। जेल से छूटने के बाद गांव पहुंचने पर उसका स्वागत भी किया गया था।

आम आदमी पार्टी ने भाजपा को घेरा
पूरा मामला सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सौरभ भारद्वाज ने भाजपा को घेरा। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि पहले शाहीन बाग वालों ने भाजपा ज्वाइन की, फिर उन पर बंदूक चलाने वाले भाजपा में आ गए। पूरा इन-हाउस प्रोडक्शन भाजपा का है। 

error: Content is protected !!