April 25, 2024

मरवाही उपचुनाव : BJP ने कसी कमर, केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा गया 4 नामों का पैनल

रायपुर।  मरवाही विधानसभा सीट पर उपचुनाव 3 नवंबर को होना है. इसके मद्देनजर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. बीजेपी ने मरवाही के महासंग्राम की तैयारी शुरू कर दी है. उम्मीदवारों के चयन के लिए 4 नामों का पैनल तैयार किया गया है. जिसे केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा गया है. इसकी जानकारी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने दी। 


मरवाही उपचुनाव में प्रत्याशी के चयन पर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की बैठक हुई. बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि 4 नामों का पैनल तैयार हुआ है. इसे केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जा रहा है. अंतिम नाम केंद्रीय चुनाव समिति तय करेगी. नामांकन दाखिले के पहले नाम का एलान हो जाएगा. साय ने बताया कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉक्टर रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक सहित सभी सांसदों के दौरे होते रहेंगे. टिकट एक को मिलेगा, लेकिन सभी पार्टी के लिए काम करेंगे. पैनल में डॉक्टर गंभीर सिंह, अर्चना पोर्ते, समीरा पैकरा और रामदयाल उइके का नाम शामिल किया गया है. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, भाजापा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय, संगठन महामंत्री पवन साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, रामविचार नेताम और रामप्रताप सिंह उपस्थित रहे.


बता दें कि पूर्व सीएम और मरवाही के विधायक अजीत जोगी के निधन की वजह से मरवाही सीट खाली हुई है. इसलिए यहां उपचुनाव हो रहा है. अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित मरवाही विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 9 अक्टूबर से शुरू होगी. 16 अक्टूबर तक नामांकन जमा किया जाएगा. नामांकन पत्रों की जांच 17 अक्टूबर तक होगी. वहीं नाम वापसी की अंतिम तारीख 19 अक्टूबर तय की गई है. मतदान की तारीख 3 नवंबर और मतगणना 10 नवंबर को होगी. 

error: Content is protected !!